मीडिया क्षेत्र में विविध तथा बेहतरीन संभावनाएः प्रो. हरीश कुमार

पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में ओरिएंटेशन प्रोग्राम आयोजित।

मीडिया क्षेत्र में विविध तथा बेहतरीन संभावनाएः प्रो. हरीश कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में मंगलवार को एमए प्रथम वर्ष के नव प्रवेश प्राप्त विद्यार्थियों के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया।

विभागाध्यक्ष प्रो. हरीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में प्राध्यापक सुनित मुखर्जी, डॉ. नवीन कुमार, शोधार्थी, विद्यार्थी शामिल हुए।

प्रो. हरीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि मीडिया क्षेत्र में विविध तथा बेहतरीन संभावनाएं हैं। विद्यार्थियों को अपने परिवेश, समाज को भी समझना होगा तथा सामाजिक सरोकारों से जुड़ना होगा। उन्होंने प्रेरणादायी कविता पाठ से विद्यार्थियों को प्रेरित किया।

सहायक प्रोफेसर डॉ. नवीन कुमार ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया क्षेत्र की संभावनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि तकनीकी कौशल विकसित करने की जरूरत है। उन्होंने एमडीयू के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया सेंटर संबंधित जानकारी भी साझा की।

कार्यक्रम संचालन-समन्वयन सहायक प्रोफेसर सुनित मुखर्जी ने किया। उन्होंने पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की विकास यात्रा साझा करते हुए विभागीय इतिहास तथा उपलब्धियों बारे बताया।

कार्यक्रम में नव प्रवेश प्राप्त विद्यार्थियों ने अपना-अपना परिचय दिया तथा जीवन लक्ष्य साझा किया। शोधार्थियों ने भी कार्यक्रम में संक्षिप्त संबोधन किया। इस शैक्षणिक सत्र में पूरे मनोयोग से कार्य करने तथा शैक्षणिक उद्देश्य प्राप्ति करने के संकल्प के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ।