मीडिया समेत करियर के अन्य क्षेत्रों में भाषाई तथा संचार कौशल का विशेष महत्व हैः प्रो. हरीश कुमार

सुनित मुखर्जी ने दिया - योर पैशन विल इनश्योर योर सक्सेस इन प्रोफेशन का मंत्र।

मीडिया समेत करियर के अन्य क्षेत्रों में भाषाई तथा संचार कौशल का विशेष महत्व हैः प्रो. हरीश कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। भाषायी कौशल, मीडिया तकनीकी कौशल, आईसीटी कौशल पर फोकस करने तथा कैरियर लक्ष्य हासिल करने के लिए अपनी रूचि अनुसार करियर क्षेत्र निर्धारित करने का मंत्र महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में आयोजित ओरिएंटेशन एवं संवाद कार्यक्रम में विद्यार्थियों को प्राध्यापकों ने दिया।

विभागाध्यक्ष प्रो. हरीश कुमार ने कहा कि मीडिया समेत करियर के अन्य क्षेत्रों में भाषाई तथा संचार कौशल का विशेष महत्व है। प्रो. हरीश कुमार ने कहा कि इस सेमेस्टर के दौरान विद्यार्थियों के लिए विभिन्न क्षमता संवर्धन कार्यक्रम तथा स्किल आधारित कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा।

प्राध्यापक सुनित मुखर्जी ने कार्यक्रम का समन्वयन-संचालन किया। सुनित मुखर्जी ने जनवरी-जून 2024 सेमेस्टर में निर्धारित कार्यक्रमों की जानकारी दी और इस सत्र के सिलेबस की चर्चा की। उन्होंने कहा कि योर पैशन विल इनश्योर योर सक्सेस इन प्रोफेशन।

सहायक प्रोफेसर डॉ. नवीन कुमार ने कहा कि विद्यार्थियों को टेक्निकल स्किल्स पर विशेष फोकस करना होगा। उन्होंने कहा कि बाह्य विशेषज्ञों को आमंत्रित कर तकनीकी कौशल प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाएगी।

इस इंटरैक्टिव कार्यक्रम में एक प्रतिष्ठित हिन्दी दैनिक समाचार पत्र में चयनित विद्यार्थी श्वेता सिंह ने अपने अनुभव साझा करते हुए जरूरी करियर टिप्स दिए। शोधार्थी प्रिया ने विद्यार्थियों से अध्ययन के साथ-साथ अपने शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की बात कही। इस विभागीय कार्यक्रम में शोधार्थी कंवलजीत, प्रिय तथा एमए प्रीवियस तथा फाइनल के विद्यार्थी मौजूद रहे।