शिवरात्रि महोत्सव कमेटी की ओर से 34वीं विशाल शोभा यात्रा को लेकर शिवभक्तों में लंगर व भंडारे लगाने के लिए भारी उत्साह 

शिवरात्रि महोत्सव कमेटी की ओर से 34वीं विशाल शोभा यात्रा को लेकर शिवभक्तों में लंगर व भंडारे लगाने के लिए भारी उत्साह 

लुधियाना: शिवरात्रि महोत्सव कमेटी की ओर से 34वीं विशाल शोभा यात्रा को लेकर शिवभक्तों में जगह-जगह लंगर व भंडारे लगाने के लिए उत्साह पाया जा रहा है। इस सम्बन्ध में विभिन्न बाजारों की एसोसिएशन के प्रमुखों को 10 मार्च, दिन बुधवार को लंगर व भंडारे लगाने के लिए निमंत्रण पत्र दिए जा रहे हैं। उमेश सोनी, वेद भंडारी व चंद्र रुद्रा के नेतृत्व में बाजवा नगर होज़री एसोसिएशन से सम्बंधित राकेश वोहरा व अन्य को निमंत्रण पत्र दिया गया। इसके अतिरिक्त घाटी वाल्मीकि, कल्याण नगर, दरेसी रोड, परताप बाजार, कपूर मार्केट, मीणा बाजार चौक, माता रानी रोड की एसोसिएशनस के प्रमुखों को निमंत्रण पत्र देने के अतिरिक्त एसएएन जैन स्कूल की प्रिंसिपल को भी निमंत्रण पत्र दिया गया।। एसोसिएशनस के प्रमुखों ने हर्षोउल्लास से निमंत्रण पत्र स्वीकार करते हुए घोषणा की कि उनके द्वारा विशाल शोभा यात्रा वाले दिन बढ़-चढ़ कर भंडारे/लंगर लगाए जायेंगे और डीजे का प्रबंध किया जाएगा और भोले बाबा का आशीर्वाद लिया जाएगा।

कावड़ सेवा संघ के हरीश शर्मा बॉबी ने  कहा कि महाकुंभ के अवसर पर  भगवान भोलेनाथ के रथ के आगे गंगा मईया की पालकी चलेगी व  गंगोत्री से लाए गंगाजल  के  छींटें भी भक्तो को दिए जाएंगे। संजय थापर ने कहा कि शोभायात्रा के दौरान दिल खोल कर आकाश मार्ग से पुष्पवर्षा की जाएगी और 251 जंगमों का जत्था भोलेनाथ का गुणगान करते हुए दिव्य रथ के आगे चलेगा। रामभक्त विनय धीर (दरेसी रोड) ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी उनके द्वारा स्टेज लगा कर शोभा यात्रा का श्रद्धापूर्वक स्वागत किया जाएगा और श्री देवेंद्र सूद जी भाई साहिब (श्री रामशरणाम आश्रम, दरेसी) शिवभक्तों को अपना आशार्वाद देंगे। 

10 मार्च को विशाल शोभायात्रा गऊघाट मंदिर से सुबह 9:00 बजे आरंभ होगी जो सर्कुलर रोड, बाजवा नगर से होती हुई दरेसी के रामलीला मैदान में विश्राम लेगी। दोपहर 2:00 बजे  यह विशाल शोभायात्रा भव्य रूप लेकर पुरानी सब्जी मंडी, माता रानी चौक, घंटाघर चौक, चौड़ा बाजार, डिवीजन नंबर तीन, संगला शिवाला से होती हुई वापस गऊघाट मंदिर में महाआरती के साथ संपन्न होगी। शोभा यात्रा को लेकर भक्तों में भारी उत्साह पाया जा रहा है।