प्रोफेशनल टैक्स का बायकॉट कर पूरे पंजाब में सचेत व्यापारी यात्रा निकाल व्यापारियों को जगाया जायेगा: सुनील मेहरा

जल्द ही जीएसटी को लेकर उप वित मंत्री अनुराग ठाकुर से लुधियाना के व्यापारियों की  होगी मीटिंग:जीवन गुप्ता

प्रोफेशनल टैक्स का बायकॉट कर पूरे पंजाब में सचेत व्यापारी यात्रा निकाल व्यापारियों को जगाया जायेगा: सुनील मेहरा

लुधियाना: पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल की एक मीटिंग राज्य महासचिव सचिव सुनील मेहरा, जिला अध्यक्ष अवतार सिंह मक्कड़, चेयरमैन पवन लहर की अध्यक्षता में अन्नपूर्णा रेस्टोरेंट सिविल लाइन में आयोजित की गई । मीटिंग में जीएसटी, पंजाब सरकार की व्यापार के प्रति नीतियों, आदि विषयों पर विशेष चर्चा की गई मीटिंग में मुख्य अतिथि के रुप में पंजाब भाजपा के महासचिव जीवन गुप्ता विशेष रूप से सम्मिलित हुए।

मीटिंग को संबोधित करते हुए राज्य महासचिव सुनील मेहरा ने कहा कि आज जीएसटी में अनेक त्रुटियां हैं जिसके कारण आज व्यापारी व्यापार करने में अपने आप को असमर्थ महसूस कर रहा है वही अफसरशाही व्यापारियों पर हावी हो रही है सरकार द्वारा जीएसटी में प्रतिदिन संशोधन कर नए निय एसएसम लागू  किए जा रहे हैं जिसके कारण व्यापारी असमंज की स्थिति में है उन्होंने कहा कि सरकार को  जीएसटी का सरलीकरण कर सभी व्यापारियों  को राहत देने देनी चाहिए। वही पंजाब सरकार की व्यापार विरोधी नीतियों के विरुद्ध पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल  पूरे राज्य में पंजाब में चेतना मार्च निकलने जा रहा है।ताकि व्यापारियों को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करवाया जा सके।क्योंकि करोना महामारी के बीच पंजाब सरकार ने व्यापारियों को कोई राहत प्रदान नहीं की  इस कारण चेतना मार्च निकालकर व्यापारियों को पंजाब सरकार की व्यापार विरोधी नीतियों से अवगत कराया जाएगा।

जिला अध्यक्ष अरविंदर सिंह मक्कड़ ने कहा कि पंजाब सरकार ने 2018 से व्यापारियों के ऊपर जो प्रोफेशनल टैक्स लगाया है उसको पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल  कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। इसका पूरे पंजाब में विरोध कर इसका बायकॉट किया जायेगा। ।

चेयरमैन पवन लहर ने कहा  कि पंजाब सरकार ने व्यापारियों को 5रुपए प्रति यूनिट बिजली देने का जो 4 वर्ष पूर्व वादा किया था वह वादा भी आज तक सरकार ने नहीं निभाया ।वह व्यापारी पंजाब में सबसे महंगी बिजली लेकर फिर भी सरकार को टैक्स दे रहे हैं परंतु सरकार उनकी मांगों को अनदेखा कर रही है।

मंडल के सुंदर नगर होजरी एसोसिएशन के महासचिव पवन मल्होत्रा व मुख्य सलाहकार चरणजीत भार्गव ने कहा कि 2022 में चुनाव है जिसको लेकर कोड ऑफ  कंडेक्ट 3 महीने बाद पंजाब में लग जाएगा लेकिन पंजाब सरकार ने व्यापारियों के ऊपर जो टैक्स थोपे  हैं वह बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किए जायेगे  उन्होंने कहा कि आज लुधियाना में व्यापारियों ने सरकार विरोधी नीतियों  को लेकर अपना बिगुल बजा दिया है अगर सरकार नहीं जागी तो उसके मंत्रियों  का घेराव किया जाएगा और धरने प्रदर्शन पूरे पंजाब में कर व्यापारी ताकत से सरकार को परिचित कराया जायेगे।

पंजाब राज्य महासचिव जीवन गुप्ता ने पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि जीएसटी को लेकर उनकी मीटिंग जल्द ही लुधियाना में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से करवाई जाएगी। उन्होंने पंजाब के व्यापारियों  की जितने भी मांगे हैं वो  उसको केंद्र सरकार के सम्मुख रखेंगे और इस ऊपर जो भी केंद्र सरकार का फैसला आएगा उसको जल्द ही लागू किया जाएगा ।

मीटिंग में महानगर की विभिन्न एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने भाग लेकर आपने सुझाव दिए।इस अवसर पर अशोक महाजन, रमेश महाजन,  पवन मल्होत्रा, अमित गुप्ता, वेद  भंडारी,जितेंद्र नंदा, हरिंदर ठाकुर, हरीश सग्गड़,राजन हंस, विजन गुप्ता,विजय चोपड़ा, डिप्टी कपूर, सुरेश सैनी,अतुल कपूर,शिव सोहल,राजीव अरोड़ा,नीरज बिरला,हरभजन राणा,विमल कुमार,बनवारी हरजाई,मोहिंद्र धवन सीए रवि गुप्ता,अवनीश गोयल,संजय कुमार,जगजीत सिंह,कमल गुप्ता,कौशल वालिया,संजय गोसाईं आदि उपस्थित हुए।