विद्यार्थियों को रोजगार और इंटर्नशिप के बेहतर अवसर प्रदान करने के लिए गुरुग्राम विवि और स्टेज एप के बीच हुआ एमओयू

विद्यार्थियों को रोजगार और इंटर्नशिप के बेहतर अवसर प्रदान करने के लिए गुरुग्राम विवि और स्टेज एप के बीच हुआ एमओयू

गुरुग्राम, गिरीश सैनी। गुरुग्राम विवि के मीडिया अध्ययन विभाग के विद्यार्थियों के लिए इंटर्नशिप के साथ रोजगार के अवसर को बढ़ावा देने के उद्देश्य से जीयू और कैचअप टेक्नोलॉजीज प्रा. लिमिटेड स्टेज के बीच एमओयू साइन किया गया। कुलपति प्रो दिनेश कुमार के मार्गदर्शन में जीयू की ओर से कुलसचिव डॉ. राजीव कुमार सिंह एवं कैचअप टेक्नोलॉजीज प्रा. लिमिटेड स्टेज के को-फाउंडर और सीईओ विनय सिंघल ने अनुबंध पर हस्ताक्षर किए।

कुलसचिव डॉ. राजीव कुमार सिंह ने बताया कि इस एमओयू का उद्देश्य गुरुग्राम विवि में स्टेज और मीडिया अध्ययन विभाग के बीच एक सहयोगात्मक व्यवस्था स्थापित करना है। इसके तहत स्टेज जीयू के मीडिया अध्ययन विभाग के विद्यार्थियों को इंटर्नशिप के साथ रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध कराएगी। साथ ही जीयू के विद्यार्थियों को स्टेज की ओरिजिनल फिल्मों और शो में काम करने का अवसर भी प्रदान किया जाएगा। दोनों संस्थानों के पारस्परिक सहयोग से समय-समय पर कार्यशाला, स्क्रीनिंग, प्रेस कांफ्रेंस और मास्टर क्लास का आयोजन किया जाएगा।

मीडिया विभाग के डीन डॉ राकेश कुमार योगी ने बताया कि विभाग के विद्यार्थियों को व्यावहारिक अनुभव प्रदान करने के उद्देश्य से स्टेज और जीयू पारस्परिक रूप से सहमत नियमों पर वेब सीरीज और फिल्मों जैसी परियोजनाओं पर एक दूसरे का सहयोग करेंगे। गुरुग्राम विश्वविद्यालय विभिन्न स्टेज मूल फिल्मों और शो के अनुसंधान के लिए भी सहयोग प्रदान करेगा।