महिला विश्वविद्यालय को पीएम-उषा के तहत 20 करोड़ रुपये का अनुदान मिला

कुलपति प्रो सुदेश ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया।

महिला विश्वविद्यालय को पीएम-उषा के तहत 20 करोड़ रुपये का अनुदान मिला

खानपुर कलां, गिरीश सैनी। भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय, खानपुर कलां के लिए अत्यंत गौरव के क्षण हैं कि विश्वविद्यालय को प्रधान मंत्री उच्चतर शिक्षा अभियान (पीएम-उषा) के तहत 20 करोड़ रुपये का अनुदान दिया गया है।

महिला विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो सुदेश ने इस महत्वपूर्ण अनुदान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान तथा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पीएम-उषा के तहत 20 करोड़ रुपये का यह अनुदान महिला विश्वविद्यालय को शोध व शैक्षणिक क्षेत्र में सुदृढ़ बनाने में अहम भूमिका निभाएगा। कुलपति प्रो सुदेश ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस अनुदान से जुड़ी परियोजनाओं को डिजिटल रूप से 20 फरवरी 2024 को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कुलपति कार्यालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में लांच किया जाएगा।

कुलपति प्रो सुदेश ने बताया कि केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा पूर्ववर्ती रुसा योजना की निरंतरता में स्वीकृत प्रधानमंत्री उच्चतर शिक्षा अभियान (पीएम-उषा) राज्य सरकार के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को शिक्षा एवं शोध के क्षेत्र में हिस्सेदारी, पहुंच और उत्कृष्टता के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए वित्त पोषण में सहायक होगा।