टेक्सटाइल हब लुधियाना के उद्योगपतियों को पसंद आई बिहार की टेक्सटाइल व लेदर पॉलिसी

राज्य में निवेश की संभावना पर गंभीरता से विचार का जताया इरादा, लुधियाना में बिहार इन्वेस्टर्स मीट में टेक्सटाइल, एफएमसीजी, ऑटो कंपोनेंट्स और अन्य सेक्टर की 30 से ज्यादा कंपनियां हुई शामिल।

टेक्सटाइल हब लुधियाना के उद्योगपतियों को पसंद आई बिहार की टेक्सटाइल व लेदर पॉलिसी

लुधियाना, 25 जुलाई, 2022: बिहार की टेक्सटाइल पॉलिसी देश के बड़े टेक्सटाइल हब लुधियाना के उद्योगपतियों को पसंद आई है। बिहार में बना उद्योग का माहौल भी पंजाब के उद्योगपतियों को बिहार में निवेश के लिए आकर्षित कर रहा है। सोमवार को लुधियाना में बिहार इन्वेस्टर्स मीट हुआ जिसमें लुधियाना की टेक्सटाइल की कंपनियां खासकर होजरी, यार्न, सर्दी के कपड़ों के निर्माता व एफएमसीजी, ऑटो कंपोनेंट्स और अन्य सेक्टर से जुड़े उद्योगपति शामिल हुए। लुधियाना में हुए बिहार इन्वेस्टर्स मीट में शामिल होने वाले प्रमुख उद्योगपति रहे नाहर ग्रुप के चेयरमैन कमल ओसवाल, क्रिमिका ग्रुप के सीएमडी अनूप वेक्टर, गर्ग एक्रेलिक ग्रुप ऑफ कंपनीज के सीएमडी संजीव गर्ग, अरिसुदाना ग्रुप के सीएमडी गगन खन्ना, दीपक फास्टनर्स ग्रुप के दीपक कालरा और संजीव कालरा, सत्यम ऑटो इंडस्ट्रीज के सीएमडी गौतम मुंजाल व अन्य।

लुधियाना में हुए बिहार इन्वेस्टर्स मीट में टेक्सटाइल, एफएमसीजी, ऑटो कंपोनेंट्स और अन्य सेक्टर की 30 से ज्यादा कंपनियां शामिल हुईं। कुछ प्रमुख नाम हैं - वर्धमान ग्रुप, एस टी कोटैक्स, नाहर ग्रुप, स्पोर्टकिंग, सलूजा एंटरप्राइजेज, अरीसुधाना ग्रुप, गर्ग एक्रेलिक्स ग्रुप, लोगोंवालिया स्पिनिंग व अन्य।

 इसके अलावा बिहार इन्वेस्टर्स मीट में एफएमसीजी, स्टील, बायसाइकिल पार्ट्स, ऑटो कंपोनेंट्स, केमिकल्स जैसे सेक्टर्स की कंपनियों के प्रमुख निदेशक व प्रतिनिधि भी शामिल हुए।
 
लुधियाना में हुए बिहार इन्वेस्टर्स मीट में टेक्सटाइल कंपनियों के अलावा शामिल होने वाली प्रमुख कंपनियां रहीं - टीआरबी ग्रुप, हैप्पी फोर्जिंग, हीरो ग्रुप, सत्यम ऑटो कंपोनेंट, एवन साइकिल्स, आरती स्टील, राज सोप इंडस्ट्रीज, क्रेमिका ग्रुप, आइओएल केमिकल आदि।

लुधियाना में हुए बिहार इन्वेस्टर मीट में जुटे उद्योगपतियों को बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन और उद्योग विभाग, बिहार सरकार के प्रधान सचिव संदीप पॉन्ड्रीक ने संबोधित किया और बिहार में अलग-अलग सेक्टर्स में उद्योग की संभावनाओं पर विस्तृत प्रस्तुतिकरण दिया।

लुधियाना में बिहार इन्वेस्टर्स मीट में जुटे उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार के लोगों ने पूरे देश में अपनी मेहनत से उद्योग को सफल बनाया है और बना रहे हैं। बिहार की श्रमशक्ति बिहार की ताकत हैं, ये पंजाब के उद्योगपति अच्छी तरह जानते हैं। उन्होंने कहा कि टेक्सटाइल सेक्टर के साथ साथ हर तरह उद्योगों के लिए हमारी पॉलिसी भी बेहतरीन है। उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि आप जहां उद्योग चला रहे हैं, चलाएं लेकिन उद्योग का नया विस्तार बिहार में करें ताकि पूर्वोत्तर भारत के बड़े बाजार तक आपकी पहुंच आसान हो।

बिहार सरकार के उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप संदीप पॉन्ड्रीक ने पंजाब के उद्योगपति और निवेशकों को बिहार में निवेश के लिए अपील करते हुए कहा कि हमारा विभाग राज्य के औद्योगिकीकरण के लिए प्रतिबद्ध है और हम राज्य में उद्योग का माहौल बेहतर करने के लिए निरंतर प्रयत्नशील हैं। उन्होंने कहा कि हम जिन इंसेंटिवस का वादा आपसे करेंगे वो आपको समय पर देंगे ।

लुधियाना में हुए बिहार इन्वेस्टर्स मीट में जुटे बहुत से उद्योगपतियों ने बिहार की टेक्सटाइल पॉलिसी की सराहना की और बिहार में निवेश की संभावनाओं पर गंभीरता से विचार करने की बात की।