गुरुग्राम विश्वविद्यालय में मनाया गया हरियाली तीज महोत्सव, सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रही धूम

गुरुग्राम विश्वविद्यालय में मनाया गया हरियाली तीज महोत्सव, सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रही धूम

गुरुग्राम, गिरीश सैनी। सांस्कृतिक संगीत और उत्सव के उत्साह में लिपटा हुआ भारतीय त्योहार तीज शनिवार को गुरुग्राम विश्वविद्यालय के मीडिया अध्ययन विभाग और हिंदू आध्यात्मिक एवं सेवा संस्थान हरियाणा के संयुक्त तत्वाधान में धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर गुरुग्राम विवि के विद्यार्थी एवं हिंदू आध्यात्मिक एवं सेवा संस्थान के स्वयंसेवक मौजूद रहे।

अंतरराष्ट्रीय पहलवान बबीता फोगाट बतौर मुख्य अतिथि, कुलपति प्रो. दिनेश कुमार कार्यक्रम अध्यक्ष, सामाजिक कार्यकर्ता प्रताप सिंह मुख्य वक्ता एवं निदेशक,सीएसआईआर प्रो. रंजना अग्रवाल एवं ममता यादव विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

इस दौरान महिलाओं व छात्राओं ने झूला झूला और सावन के गीत गाए। विभिन्न स्टालों के माध्यम से स्वदेशी के प्रति जागरूक किया गया। अंतरराष्ट्रीय पहलवान बबीता फोगाट ने कहा कि मनुष्य के जीवन में जोश, उल्लास एवं उत्साह पैदा करने में उत्सवों और त्योहारों का अहम महत्व होता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने विद्यार्थियों को अपनी समृद्ध संस्कृति और विरासत को संरक्षित करने के लिए प्रेरित किया। प्रो. रंजना अग्रवाल ने कहा कि हरियाली तीज उल्लास और उमंग का उत्सव है। इस मौके पर वीना गोरई, प्रदीप शर्मा, विनोद शर्मा, डॉ. राकेश योगी समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी, प्राध्यापक व विद्यार्थी मौजूद रहे।