वरिष्ठ पत्रकार स्व. श्याम खोसला के लेखों पर आधारित पुस्तक के विमोचन मौके पर बोले विशेषज्ञ

पत्रकारिता के मानक सिद्धांतों को भावी पीढ़ी के लिए सहेजना होगा

वरिष्ठ पत्रकार स्व. श्याम खोसला के लेखों पर आधारित पुस्तक के विमोचन मौके पर बोले विशेषज्ञ

चंडीगढ़, 25 सितंबर, 2022: पत्रकारिता के मानक सिद्धांतों को भावी पीढ़ी के लिए सहेजना होगा। इसके लिए वरिष्ठ पत्रकार स्व. श्याम खोसला के लेखों पर आधारित पुस्तक को एक शुरुआत के तौर पर देखा जा सकता है। यह बात पत्रकारों के लिए कई मोर्चों पर लड़ाई लड़ने वाले एवं दिग्गज पत्रकार रहे स्व. श्याम खोसला के लेखों पर आधारित पुस्तक के विमोचन पर विशेषज्ञों ने कही।

चंडीगढ़ जर्नलिस्ट एसोसिएशन एवं पंचनद अध्ययन केंद्र की ओर से सेक्टर 19 स्थित क्रिड में रविवार को पुस्तक का विमोचन किया गया।

इस मौके पर पंजाब के पूर्व कैबनेट मंत्री मदन मोहन मित्तल, शिक्षाविद केएस आर्य, वरिष्ठ पत्रकार एवं एनयूजेआई के अध्यक्ष अशोक मलिक के अलावा वर्चुअल तरीके से वरिष्ठ पत्रकार राम बहादुर राय, बजरंग लाल एवं स्व. खोसला के परिजन मौजूद रहे। 

 

वरिष्ठ पत्रकार राम बहादुर राय ने इस बात पर अफसोस जताया कि आज की पत्रकार पीढ़ी में पढ़ने की आदत कम हो रही है। उन्होंने कहा कि पुस्तक के रूप में लेखों का यह संकलन आने वाली पीढ़ी के लिए भी उपयोगी साबित होगी। उन्होंने कहा कि श्याम खोसला के लेखों में जीवंतता होती थी। साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रवादी पत्रकारिता एवं लेखन में किसी तरह का संकोच नहीं होना चाहिए।

 

पूर्व मंत्री मित्तल एवं शिक्षाविद आर्य ने श्याम खोसला जी के साथ अपने अनुभवों को साझा किया।

स्व. श्याम खोसला के भतीजे अवनीश इस मौके पर भावुक हो गए और उन्होंने नम आंखों से बताया कि कैसे वह परिवार को भी एकजुट रखते थे।

कार्यक्रम का मंच संचालन करते हुए वरिष्ठ पत्रकार हरेश वशिष्ठ ने बताया कि कैसे खोसलाजी अपनी बेबाकी और निर्भीक पत्रकारिता के लिए जाने जाते थे।

सी जे ए के अध्यक्ष दीपक वशिष्ठ ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों ने भागीदारी की।