पंजाब में भाजपा बहुत मज़बूत स्थिति में, भविष्य के लिए जनता भाजपा को विकल्प के रूप चुन चुकी: डॉ. मांडविया

अपने घर पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लगाना भारत की आज़ादी के लिए जान दी वाले शहीदों को होगी श्रद्धांजली: अश्वनी शर्मा

पंजाब में भाजपा बहुत मज़बूत स्थिति में, भविष्य के लिए जनता भाजपा को विकल्प के रूप चुन चुकी: डॉ. मांडविया

लुधियाना: 13 अगस्त, 2022: भाजपा के केद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया अपने दो दिवसीय प्रवास के तहत आज रेलगाड़ी से लुधियाना पहुँचे, जहाँ से वो सीधे सर्कट हाउस पहुंचे। सर्कट हाउस में डॉ. मनसुख मांडविया को गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया गया। इसके पश्चात डॉ. मांडविया ने आगामी लोकसभा चुनाव तथा निकाय चुनाव को लेकर सारा दिन भाजपा नेताओं व् कार्यकर्ताओं के साथ अलग-अलग संगठनात्मक बैठकें कीं।

बैठक में पहुँचने पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने डॉ. मनसुख मांडविया का पुष्प-गुच्छ तथा दोशाला भेंट कर स्वागत किया। सारा दिन चली बैठकों में सबसे पहले डॉ. मनसुख मांडविया ने लुधियाना लोकसभा कोर कमेटी के साथ बैठक की तथा फीडबैक लिया। इसके पश्चात लुधियाना की दक्षिणी विधानसभा की आत्म नगर विधानसभा की कोर कमेटी के साथ बैठक की तथा फीडबैक लिया एवं उपस्थित पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से बातचीत करते हुए जहाँ चुनाव संबंधी विचार-विमर्श किया वहीं उनसे सुझाव भी लिए तथा जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। इसके पश्चात डॉ. मांडविया ‘तिरंगा यात्रा’ में भाग लेने पहुंचें।

भारतीय जनता पार्टी की तरफ से जनता को अपने-अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित करने को लेकर एक विशाल ‘तिरंगा यात्रा’ का आयोजन जिला भाजपा अध्यक्ष पुश्पेंदर सिंघल की अध्यक्षता में किया गया। इस तिरंगा यात्रा मे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. मनसुख मंडाविया जी विशेष रूप से शामिल हुए। उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा भी उपस्थित थे। यह तिरंगा यात्रा राख बाग़ से शुरू होकर जगरांव पुल, रेखी सिनेमा, ख्वाजा कोठी, डवीजन न.-3, चौड़ा बाजार, गिरजाघर चौक से होती हुई घंटा घर चौक स्थित भाजपा जिला कार्यालय में पहुँच कर संपन्न हुई।

डॉ. मनसुख मांडविया ने बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से बातचीत करते हुए जहाँ उनसे चुनाव संबंधी विचार-विमर्श किया, वहीं उनसे सुझाव भी लिए तथा जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि पंजाब में भाजपा बहुत मज़बूत स्थिति में है। भाजपा कार्यकर्त्ता संगठन की विचारधारा तथा केंद्र सरकार की जन-कल्याण की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचा कर पार्टी को और मजबूत करें। आने वाले समय में भाजपा ही पंजाब में एकमात्र विकल्प है क्यूंकि जनता ने सभी राजनीतिक पार्टियों का शासन देख व् परख लिया है। देश की जनता ने केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के द्वारा देश हित्त तथा जन-कल्याण के लिए किए गए कार्यों पर अपनी विश्वसनीयता जताते हुए दोबारा देश की सत्ता की कमान प्रधानमंत्री मोदी तथा भाजपा सरकार को सौंपी है। पंजाब में आगामी चुनाव में प्रदेश की जनता भाजपा को विकल्प में रूप में देख रही है। निकाय चुनाव में भी भाजपा को बहुमत मिलना तय है क्यूंकि जनता आप सरकार के खोखले चुनावी वादों का सच जान चुकी है। डॉ. मनसुख मांडविया ने सभी को अपने-अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने का आह्वान करते हुए राष्ट्रीय ध्वज के मान-समान का पूरा ध्यान रखने का भी आह्वान किया।

अश्वनी शर्मा ने कहा कि आगामी दोनों चुनाव को लेकर भाजपा कार्यकर्त्ता पूरी तरह तैयार हैं। कार्यकर्त्ता पहले की तरह मजबूती से निष्काम सेवा भाव से चुनाव मैदान में डट चुके हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के 13 अगस्त से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को कामयाब करने के लिए भाजपा कार्यकर्त्ताओं द्वारा आम जनता के दिलों में राष्ट्र-प्रेम तथा देश-भक्ति की भावना जगाने के लिए तिरंगा यात्राओं का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के आह्वान पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत सभी देश वासी अपने-अपने घरों व संस्थानों पर राष्ट्रीय ध्वज लगा रहे हैं। शर्मा ने सभी भाजपा कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वह राष्ट्रीय ध्वज के मान-सम्मान का पूरा ध्यान रखें और राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा पार्टी के झंडे से ऊँचा होना चाहिए।

अश्वनी शर्मा ने सभी प्रदेश वासियों को देश की आज़ादी के लिए अपनी जानें न्यौछावर करने वाले शहीदों को श्रद्धांजली देने के लिए 13 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक अपने-अपने घर की छत पर राष्ट्रीय ध्वज लगाने का आह्वान करते हुए कहा कि देश की आज़ादी के लिए अपनी जान न्यौछावर करने वाले शहीदों को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन शहीदों की बदौलत आज हम आज़ादी की हवा में सांस ले रहे हैं। शर्मा ने सभी को ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सफल बनाने का आह्वान करते हुए अपने-अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज लगाने का आह्वान किया।

इस अवसर पर इस अवसर पर प्रदेश भाजपा महासचिव जीवन गुप्ता, डॉ. सुभाष शर्मा, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष प्रवीन बंसल, प्रदेश भाजपा कोषाध्यक्ष गुरदेव शर्मा देबी, मुख्य प्रवक्ता अनिल सरीन, प्रदेश मीडिया सचिव जनार्दन शर्मा, गुरदीप गोशा, जिला महामंत्री राम गुप्ता, कांतेंदू शर्मा, लुधियाना देहाती अध्यक्ष पवन कुमार टिंकू, विधानसभा चुनाव में उम्मदीवार रहे जगमोहन शर्मा, एस.आर. लद्दड़, सतिंदर ताजपुरिया, कुंवर नरेंद्र सिंह, रेणु थापर, एस.सी. मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राज कुमार अटवाल, अल्प-संख्यक मोर्चा अध्यक्ष जॉन मसीह, जिला उपाध्यक्ष सुनील मोदगिल, यशपाल जनौत्रा, हर्ष शर्मा, महेश शर्मा, जिला सचिव नवल जैन, कैलाश चौधरी, सुमित टंडन, दीपक गोयल, प्रेस सचिव सतीश कुमार, प्रवक्ता नीरज वर्मा, विशाल गुलाटी, संजय कपूर, सभी मंडल अध्यक्षों सहित हजारों कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।