स्वीप की नोडल अधिकारी एडीसी वैशाली सिंह की देखरेख में जागरूकता गतिविधियां जारी

स्वीप की नोडल अधिकारी एडीसी वैशाली सिंह की देखरेख में जागरूकता गतिविधियां जारी

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार के मार्गदर्शन में लोकसभा आम चुनाव 2024 में शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को हासिल करने के दृष्टिगत स्वीप अभियान के तहत निरंतर जागरूकता गतिविधियां जारी है। अतिरिक्त उपायुक्त एवं स्वीप अभियान की नोडल अधिकारी वैशाली सिंह की देखरेख में विभिन्न विभागों द्वारा जागरूकता गतिविधियां आयोजित कर मतदाताओं को 25 मई को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, जिला रेडक्रॉस सोसायटी, उच्च शिक्षा विभाग तथा अन्य संबंधित विभागों के माध्यम से मतदाता को जागरूक करने के लिए निरंतर गतिविधियां आयोजित की जा रही है। इसी कड़ी में जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा स्थानीय सैनी महाविद्यालय में रक्तदान शिविर आयोजित कर मतदाताओं को लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। सांपला स्थित सर छोटूराम राजकीय महाविद्यालय में इलेक्ट्रॉल क्लब के माध्यम से विद्यार्थियों को मतदाता जागरूकता पर लघु फिल्म दिखाई गई। प्राचार्या डॉ. संतोष हुड्डा ने स्वीप गतिविधियों की विजेता छात्राओं को प्रमाण पत्र भेंट कर सम्मानित किया।

स्वीप के तहत वैश्य कॉलेज ऑफ एजुकेशन में प्राचार्या डॉ. तरूणा मल्होत्रा के मार्गदर्शन में मतदाता जागरूकता के लिए आयोजित भाषण प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान का लक्ष्य हासिल करने व लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए हर मतदाता को मतदान करने का संदेश दिया। इसी कड़ी में स्वास्थ्य विभाग के सिविल सर्जन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सभी उप सिविल सर्जनों एवं वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि वे 25 मई 2024 को होने वाले लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के दृष्टिगत प्रत्येक मतदान पार्टी को आपातकालीन मेडिकल किट उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। बैठक में उप सिविल सर्जन डॉ. राजबीर सभ्रवाल, डॉ. डिंपल, डॉ. सत्यवान, डॉ. मंजू मेहरा, डॉ. सुशीला गोदारा, डॉ. सुनीता धानिया, डॉ. शानु वर्मा, डॉ. अंजली व अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।