एक शिक्षित बेटी पूरे कुनबे के साथ-साथ संपूर्ण समाज को संवार सकती हैः मेजर देवेंदर पाल सिंह

कारगिल वार हीरो ने बीपीएसएमवी में छात्राओं से किया संवाद।

एक शिक्षित बेटी पूरे कुनबे के साथ-साथ संपूर्ण समाज को संवार सकती हैः मेजर देवेंदर पाल सिंह

खानपुर कलां, गिरीश सैनी। भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय, खानपुर कलां के छात्र कल्याण विभाग व यूनिवर्सिटी सेंटर फॉर कंपीटीटिव एग्जाम (यूसीसीई) के संयुक्त तत्वावधान में एक इंटरैक्टिव सत्र का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता महिला विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो सुदेश ने की। बतौर मुख्य अतिथि कारगिल वार हीरो एवं इंडियन ब्लेड मेन मेजर देवेंदर पाल सिंह ने शिरकत की।

छात्राओं से संवाद करते हुए मेजर डी.पी. सिंह ने कहा कि नारी में अपार शक्ति है। एक शिक्षित बेटी पूरे कुनबे के साथ-साथ संपूर्ण समाज को संवार सकती है। उन्होंने छात्राओं का आह्वान किया कि वे इस ऐतिहासिक विश्वविद्यालय से शिक्षित होकर समाज व देश को जागरूक करें। मेजर सिंह ने छात्राओं को आत्मनिर्भर होने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि असफलताओं से घबराएं नहीं, बल्कि लक्ष्य निर्धारित कर लगातार प्रयास करते रहें, एक दिन सफलता जरूर मिलेगी। उन्होंने छात्राओं को आत्म चिंतन व संयम बनाए रखने की सलाह भी दी।

अपने अध्यक्षीय संबोधन में कुलपति प्रो सुदेश ने कहा कि पूरे देश को सेना पर गर्व है। देश की रक्षा के लिए  अपना जीवन न्योछावर करने वाले बहादुर जवानों पर हम सभी को नाज है। उन्होंने कहा की हमारी बेटियों में क्षमता की कमी नहीं है। महिला विश्वविद्यालय बेटियों के कौशल व क्षमता वर्धन के लिए निरंतर प्रयत्नशील है। कुलपति प्रो सुदेश ने अपने प्रेरणादायी संबोधन में छात्राओं का आह्वान किया कि वे अपनी अपार युवा ऊर्जा को एक बड़े लक्ष्य की प्राप्ति में लगाएं।

इस दौरान कुलसचिव डॉ नीलम मलिक, डीन अकेडमिक अफेयर्स प्रो संकेत विज, डीन छात्र कल्याण प्रो श्वेता हुड्डा, निदेशक यूसीसीई, ले. कर्नल (डॉ.) अनिल बल्हारा सहित अन्य प्राध्यापक और विद्यार्थी मौजूद रहे।