जनसंचार विभाग के पूर्व छात्र ने शुरू किया स्टार्टअप

जनसंचार विभाग के पूर्व छात्र ने शुरू किया स्टार्टअप

हिसार, गिरीश सैनी। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग के पूर्व छात्र अमनदीप ने एमएससी की डिग्री प्राप्त कर इंसाफ नामक स्टार्टअप शुरू किया है। यह स्टार्टअप ’इंटरनेशनल इनफ्लुएंसिंग न्यूज सोशल मीडिया एडवर्टाइजमेंट एजुकेशन’ के नाम से वर्तमान विद्यार्थियों के लिए प्रेरणादायक मंच है। 

विभाग में आयोजित एक कार्यक्रम में इस स्टार्टअप के उद्देश्यों, विजन व मिशन की जानकारी देते हुए अमनदीप ने कहा कि सोशल मीडिया से जुड़े पत्रकारों व सोशल मीडिया इनफ्लूएंसर्स के लिए एक ऐसा प्लेटफार्म बनाया है जहां उन्हें हर प्रकार की सुविधाएं प्राप्त होंगी। पत्रकारिता के विद्यार्थी भी इससे ऑनलाइन जुड़ कर पैसा कमा सकते हैं। इस स्टार्टअप में उनकी सहयोगी रिसर्च हेड मनीषा ठाकुर ने कहा कि इस प्लेटफार्म के माध्यम से देश विदेश के युवाओं और शोधकर्ताओं को प्रोत्साहित किया जाएगा।

जनसंचार विभागाध्यक्ष प्रो मनोज दयाल ने पूर्व छात्र को बधाई देते हुए कहा कि इस तरह के स्टार्टअप से विद्यार्थी नौकरी लेने वाले नहीं, नौकरी देने वाले बनेंगे। विभागीय शिक्षक डॉ एम आर पात्र  ने विद्यार्थियों को इस प्रोजेक्ट से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान प्रो विक्रम  कौशिक, डॉ कुसुम लता, डॉ भूपेंद्र, अशोक कुमार सहित शोधार्थी व विद्यार्थी मौजूद रहे।