युवा कड़ी मेहनत एवं दृढ़ निश्चय से देश की उन्नति में अपना पूर्ण योगदान देः मनीष ग्रोवर

युवा कड़ी मेहनत एवं दृढ़ निश्चय से देश की उन्नति में अपना पूर्ण योगदान देः मनीष ग्रोवर

रोहतक, गिरीश सैनी। जिला प्रशासन एवं युवा सशक्तिकरण तथा एंटरप्रन्योरशिप विभाग द्वारा स्थानीय महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के टैगोर व राधाकृष्णन सभागारों में दो दिवसीय जिला युवा उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। उत्सव के प्रथम दिन पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने बतौर मुख्य अतिथि टैगोर सभागार में एकल नृत्य प्रतियोगिताओं का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया। इस प्रतियोगिता में लगभग 50 प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया। 21 नवंबर को संपन्न होने वाले इस उत्सव में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी राज्य स्तरीय युवा उत्सव में भाग लेंगे।

मुख्य अतिथि मनीष ग्रोवर ने युवाओं का आह्वान किया कि वे कड़ी मेहनत एवं दृढ़ निश्चय से देश की उन्नति में अपना पूर्ण योगदान दें। युवाओं को देश का भविष्य बताते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा के युवा साहसी व वीर है तथा कौशलयुक्त है। कौशल विकास विभाग द्वारा इस महोत्सव का प्रथम बार भव्य आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय युवा उत्सव के उपरांत राज्य युवा उत्सव का आयोजन होगा तथा राज्य उत्सव के बाद राष्ट्रीय युवा उत्सव का पुणे में आयोजन किया जायेगा।

पूर्व मंत्री ने कहा कि युवा जीवन में अनुशासन को अपनाये। उन्होंने कहा कि गत दिनों गोवा में संपन्न हुए राष्ट्रीय खेलों में हरियाणा के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 192 मेडल प्राप्त किये तथा गत माह चीन में संपन्न हुए एशियन खेलों में हरियाणा के युवाओं ने 21 मेडल प्राप्त किये। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे देश की आजादी के लिए सर्वस्व न्यौछावर करने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन से देशभक्ति की शिक्षा लें। उन्होंने टैगोर सभागार परिसर में आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता का भी अवलोकन किया तथा प्रतिभागियों से बातचीत की।

जिला युवा उत्सव की नोडल अधिकारी एवं सहायक आयुक्त अंडर ट्रेनिंग अंजली श्रोत्रीय (आईएएस) ने कार्यक्रम के मुख्यातिथि को स्मृति चिन्ह भेंट किया। उत्सव के संयोजक व आईटीआई प्राचार्य रविंद्र चहल ने जिला युवा उत्सव के मुख्यातिथि व अन्य अतिथियों का स्वागत किया तथा इस उत्सव में भाग ले रहे युवाओं के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी मंजीत मलिक, भाजपा के भूतपूर्व जिलाध्यक्ष कंवल सिंह सैनी, सुमेर सैनी सहित अन्य संबंधित अधिकारी तथा कौशल विकास विभाग के अधिकारी व कर्मचारी तथा विद्यार्थी मौजूद रहे।