युवा मस्तिष्क नायाब विचारों से भरपूर होते हैः कुलपति प्रो सुदेश

पांच दिवसीय मैनेजमेंट डेवलपमेंट कार्यक्रम प्रारंभ।

युवा मस्तिष्क नायाब विचारों से भरपूर होते हैः कुलपति प्रो सुदेश

खानपुर कलां, गिरीश सैनी। भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय, खानपुर कलां के आईपीआर सेल, सेंटर फॉर स्टार्टअप इनोवेशन एंड इंक्यूबेशन तथा कॉमर्स विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित पांच दिवसीय -डिजिटल मार्केटिंग पर मैनेजमेंट डेवलपमेंट कार्यक्रम वीरवार को प्रारंभ हुआ।

बतौर मुख्य अतिथि, बीपीएस महिला विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो सुदेश ने अपने प्रेरणादायी संबोधन में छात्राओं को डिजिटल मार्केटिंग स्किल्स की अहमियत बताते हुए उन्हें विकसित करने के लिए प्रेरित किया। कुलपति ने कहा कि युवा मस्तिष्क नायाब विचारों से भरपूर होते हैं। उन्होंने कार्यशाला आयोजन समिति को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस प्रकार की कार्यशालाएं छात्राओं के नए विचार साझा करने के लिए अच्छा प्लेटफॉर्म साबित होती हैं।

कुलपति प्रो सुदेश ने छात्राओं से खुले मन से अपने विचार साझा करने का आह्वान करते हुए कहा कि कोई भी विचार असंगत नहीं होता। जो विचार शुरू में छोटा लगे, आगे चलकर वही विचार बड़ा सिद्ध हो सकता है, ऐसा उनका कहना था। कुलपति ने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में सामंजस्य बैठाने पर भी बल दिया।  

एमएसएमई प्रशिक्षण केंद्र, भिवानी से रचना त्रिपाठी ने बतौर मुख्य वक्ता स्टार्टअप, इनोवेशन और स्किल इंडिया सहित एमएसएमई द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया। उन्होंने डिजिटल मार्केटिंग, कंटेंट मार्केटिंग सहित केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की भी जानकारी दी। रिसोर्स पर्सन के रूप में डिजिटल ओरा कंपनी के पुनीत शर्मा एवं शिव कुमार ने छात्राओं को सर्च इंजन, डिजिटल मार्केटिंग, सोशल मीडिया मार्केटिंग, कंटेंट राइटिंग सहित अन्य तकनीकों से अवगत कराया।

इस कार्यशाला के आयोजन सचिव आईपीआर सेल के नोडल अधिकारी डॉ प्रमोद मलिक हैं। कार्यशाला की कोआर्डिनेटर कॉमर्स विभाग की अध्यक्षा डॉ भावना शर्मा हैं तथा कन्वीनर सेंटर फॉर स्टार्टअप इनोवेशन एंड इंक्यूबेशन की नोडल अधिकारी डॉ अंशु भारद्वाज हैं। इस मौके पर कॉमर्स विभाग के शिक्षक तथा विद्यार्थी मौजूद रहे।