युवा पीढ़ी को हमारी मर्यादा, इतिहास और संस्कृति से जुड़ना चाहिए - कृषि मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियाँ

युवा पीढ़ी को हमारी मर्यादा, इतिहास और संस्कृति से जुड़ना चाहिए - कृषि मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियाँ

बठिंडा, 6 नवंबर, 2023: आज की युवा पीढ़ी को हमारी मर्यादा, इतिहास और संस्कृति से जुड़ना चाहिए, जिसके लिए नाट्यम पंजाब जैसी संस्थाओं द्वारा किए जा रहे प्रयास बेहद सराहनीय हैं। ये विचार पंजाब के कृषि मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियाँ ने नाट्यम पंजाब द्वारा आयोजित 15 दिवसीय 12वें राष्ट्रीय नाटक मेले के अंतिम दिन मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेते हुए साझा किए। इस मौके कृषि मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियाँ ने नाट्यम पंजाब को अपने विभाग की तरफ से 50 हजार रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करने की भी घोषणा की

गौरतलब है कि बठिंडा के महाराजा रणजीत सिंह पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी के ऑडिटोरियम में नाट्यम पंजाब द्वारा नॉर्थ जोन कल्चरल सेंटर पटियाला और ड्रीम हाइट्स के सहयोग से आयोजित 12वें नेशनल थिएटर फेस्टिवल के समापन समारोह के दौरान रंगकर्मी कीर्ति किरपाल की टीम द्वारा नाटक 'डैड'ज़ गर्लफ्रैंड' का मंचन किया गया। यह नाटक मूल रूप से अतुल सत्य कौशिक द्वारा लिखा गया है।
नाटक का मुख्य पात्र एक नामचीन लेखक है, जो दौलत और शोहरत कमाने के लिए अपने परिवार से दूर विदेश में रहता है। जिस कारण उसकी बेटी शुरू से ही अकेलेपन से जूझ रही है। लेकिन भारत लौटने पर वह आदमी अपनी बेटी की उम्र की महिला के साथ नज़दीकी बना लेता है, जो उसकी बेटी को मंजूर नहीं है। इस सबके कारण उसकी बेटी को अपने पिता का प्यार नहीं मिल पा रहा है जो उन दोनों के लिए चिंता का विषय बन जाता है।
नाट्य महोत्सव की आखिरी शाम के दौरान बठिंडा शहर के विधायक जगरूप सिंह गिल, एसबीआई के क्षेत्रीय प्रबंधक हरप्रीत सिंह और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी शामिल हुए। आयोजकों में संरक्षक सुदर्शन गुप्ता और डॉ. कशिश गुप्ता ने अतिथियों का गर्मजोशी से स्वागत किया, साथ ही सह-संरक्षक डॉ. पूजा गुप्ता, अध्यक्ष सुरिंदर कौर और डिजाइनर गुरनूर सिंह भी मौजूद रहे। खचा-खच भरे सभागार और युवाओं के जबरदस्त उत्साह से आखिरी शाम यह नाटक मेला यादगार बन गया।