जीजेयू में सिविल, इलेक्ट्रिकल व फिजिक्स के शिक्षकों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा रविवार को

जीजेयू में सिविल, इलेक्ट्रिकल व फिजिक्स के शिक्षकों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा रविवार को

हिसार, गिरीश सैनी। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में सिविल, इलेक्ट्रिकल व फिजिक्स विषयों के शिक्षकों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा रविवार 23 जुलाई को दो सत्रों में ली जाएगी। जिसमें सिविल व इलेक्ट्रिकल विषयों का लिखित परीक्षा सुबह 10:30 से 12:30 बजे तक व फिजिक्स विषय की परीक्षा दोपहर 02:30 से 04:30 बजे तक होगी। हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस की इमारत में इस परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने बताया कि निष्पक्ष एवं पारदर्शी परीक्षा संचालित करने से संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। परीक्षा में परीक्षार्थियों की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। परीक्षार्थी 20 जुलाई से अपने परीक्षा प्रवेश पत्र जीजेयू वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा के लिए ओएमआर शीट का प्रयोग किया जाएगा। परीक्षार्थी को परीक्षा में केवल एडमिट कार्ड व एक वैध आईडी (आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस व पासपोर्ट इत्यादि) लेकर उपस्थित होना है। सभी विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए पैन परीक्षा केन्द्र पर ही प्रदान किया जाएगा। मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, कैलकुलेटर, डायरी, पर्स, स्लाइड रूमाल, पैन या लॉग टेबल इत्यादि सभी प्रकार के अन्य समान का प्रयोग वर्जित रहेगा। परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग नहीं की जायेगी। किसी भी अनुचित साधन का प्रयोग करने पर परीक्षार्थी को अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।

परीक्षा नियन्त्रक प्रो यशपाल सिंगला ने बताया कि सुबह की परीक्षा के लिए 09:30 बजे से 10:10 बजे तक व सायंकाल की परीक्षा के लिए 01:30 बजे से 02:10 बजे के उपरान्त किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सभी परीक्षार्थी परीक्षा में आने से पहले प्रवेश पत्र में दी गई जानकारी को अवश्य पढें जिससे उन्हे किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।