यूआईईटी में विश्व उद्यमिता दिवस आयोजित

यूआईईटी में विश्व उद्यमिता दिवस आयोजित

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (यूआईईटी) में सोमवार को सेंटर फॉर इनोवेशन, इन्क्यूबेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप द्वारा विश्व उद्यमिता दिवस का आयोजन किया गया।

सेंटर के निदेशक प्रो. राहुल ऋषि ने इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विद्यार्थियों को जीवन में नए इनोवेशन करने के लिए प्रेरित किया गया और नई शिक्षा नीति के बारे में जानकारी दी। यह एक दिवसीय कार्यक्रम डॉ. प्रभाकर कौशिक एवं डॉ. दीपक छाबड़ा की देखरेख में प्रारंभ हुआ। कार्यक्रम में प्रो. विनित सिंगला ने भारत में उद्यमिता विकास के बारे में संक्षिप्त परिचय दिया।

डॉ. प्रभाकर कौशिक ने विद्यार्थियों से स्टार्ट अप एवं इंडस्ट्री विषय पर चर्चा की। डॉ. दीपक छाबड़ा ने 3डी प्रिंटिंग तकनीक से अपना स्टार्टअप शुरू करने की संभावनाएं भी बताईं। इसके अलावा पूर्व छात्र एवं उद्यमी दिग्विजय ने विद्यार्थियों को अपना स्टार्टअप स्थापित करने में आने वाली विभिन्न चुनौतियों से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी दी। इस कार्यक्रम में यूआईईटी के विभागों की विभिन्न शाखाओं से 60 से अधिक विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने भाग लिया। कार्यक्रम में यूआईईटी के शिक्षक डॉ. राजेश, इंजी. नवीन हुडडा, इंजी. रवीन्द्र, इंजी. नवीन, नरेन्द्र आदि मौजूद रहे।