एमकेजेके में छात्राओं को रोजगार योग्य बनाने के लिए कार्यशालाओं तथा प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन होगा

एमकेजेके में छात्राओं को रोजगार योग्य बनाने के लिए कार्यशालाओं तथा प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन होगा

रोहतक, गिरीश सैनी। महारानी किशोरी जाट कन्या महाविद्यालय (एमकेजेके) की छात्राओं को रोजगार योग्य बनाने के लिए उद्यमिता विकास समेत अन्य कैरियर मार्गदर्शन एवं क्षमता संवर्धन कार्यशालाओं तथा प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस आशय का निर्णय आज एमकेजेके कॉलेज की इंटरनल क्वालिटी एश्योरेंस सेल (आईक्यूएसी) की बैठक में लिया गया।

एमकेजेके कॉलेज की प्राचार्या डॉ रश्मि लोहचब ने बताया कि वर्ष 2024 में आयोजित किए जाने वाले विविध कार्यक्रमों पर बैठक में चर्चा की गई। आगामी शैक्षणिक सत्र से एम.ए. (इतिहास) पाठ्यक्रम प्रारंभ करने का भी निर्णय लिया गया। कॉलेज की छात्राओं के लिए आई.टी. स्किल्स तथा साइबर सुरक्षा प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

इस बैठक में आइक्यूएसी सदस्य मदवि के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के प्राध्यापक सुनित मुखर्जी, ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) एम.एस. हुड्डा तथा सेवानिवृत प्राचार्य डॉ संतोष मुदगिल ने कॉलेज में शैक्षणिक गुणवत्ता वृद्धि के लिए बहुमूल्य सुझाव दिए। कॉलेज की प्राध्यापिकाओं के क्षमता संवर्धन के कार्य योजना पर भी विचार हुआ। कॉलेज परिसर में ग्रीन एनर्जी प्रणाली को सुदृढ़ करने पर चर्चा हुई। कॉलेज प्राध्यापकों को एनईपी-2020 बारे जागृत करने के लिए कार्यक्रम आयोजन का निर्णय हुआ। इस दौरान

आईक्यूएसी कॉर्डिनेटर डॉ. सुशीला धनखड़, सदस्य आशा खरब, डॉ. सीमा, उर्मिला राठी, सोफिया, डॉ. सीमा दहिया, डॉ. निशा हुड्डा, डॉ. प्रियंका, ज्योति उपस्थित रहे। /(17/03/24)