दोआबा कॉलेज में वाईन एवं बीवरेज़ उद्योग पर वर्कशॉप आयोजित

दोआबा कॉलेज में वाईन एवं बीवरेज़ उद्योग पर वर्कशॉप आयोजित
दोआबा कॉलेज में आयोजित वाईन वाईन वर्कशॉप में कार्य करवाते कार्यशाला संचालक।

जालन्धर, 22 नवम्बर 2021: दोआबा कॉलेज के  पोस्ट ग्रेजुएट टूरिज़म एवं होटेल मैनेजमेेंट विभाग द्वारा वाईन एवं बीवरेज़ उद्योग पर वर्कशाप का आयोजन किया गया जिसमें मुकेश कुमार- नोरथ एरिया सैलस एवं मार्किटिंग हैड- सुला-वाईनयारड, नासिक तथा अरुण कुमार बतौर कार्यशाला संचालक उपस्थित हुए जिनका हार्दिक अभिनंदन प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी, प्रो. राहुल हँस- विभागध्यक्ष, प्राध्यापकों एवं 65 विद्यार्थियों ने किया। 
प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने उपस्थिती को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी उद्योग में जाने के लिए उस क्षेत्र से संबंधित सभी पहलुओं में दक्ष होना ज़रूरी होता है इसी बात को ध्यान में रखते हुए कॉलेज में होटल मैनेजमेंट के विद्यार्थियों को होटल उद्योग से संबंधित एक पहलु वाईन अथवा बीवरेज़ उद्योग से संबंधित वर्कशॉप करवाई गई है। उन्होंने कहा कि कॉलेज इन विद्यार्थियों को उपरोक्त इंडस्टरी से सबंधित विभिन्न माड्यूल्स जैसे कि टेबल मैनरस एटीकेट्स, प्रोफैशनल सर्विस स्किलस, इंडस्टरीयल विजिट्स तथा सैमीनारस भी समय समय पर करवाता रहता है। 
मुकेश कुमार व अरुण कुमार ने विद्यार्थियों को प्रैक्टिकल तरीके से वाईन से सबंधित विभिन्न सैंसरी तकनीकस जैसे कि पैलेट टेस्टिंग, स्मैल अथवा खुशबू से तथा रंग से वाईन की पहचान करना एवं विस्किंग मैथड के बारे में बताया। उन्होंने वाईन सर्विंग, हैंडलिंग तथा स्टोरिंग के बारे में बताया तथा वाईन के लिए सही गलासों के चयन के बारे में बताया। प्रो. राहुल हँस ने उपस्थिति का धन्यवाद किया। इस मौके पर प्रो. राजेश, प्रो. कोशिकी, प्रो. वरूण व लैब तकनीशन हरप्रीत मौजूद थे।