दोआबा कॉलेज में मिक्सोलोजी व केक डेकोरेटिंग पर वर्कशॉप आयोजित

दोआबा कॉलेज में मिक्सोलोजी व केक डेकोरेटिंग पर वर्कशॉप आयोजित

जालन्धर: दोआबा कॉलेज के  पोस्ट ग्रेजुएट टूरिज़म एवं होटेल मैनेजमेेंट विभाग द्वारा ऑनलाईन मिक्सोलोजी व केक डेकोरेटिंग पर वर्कशॉप का आयोजन किया गया जिसमें प्रो. राहुल हँस-विभागध्यक्ष, प्रो. शुभम तारा, प्रो. राजनजोत व लैब तकनीशन- हरप्रीत ने उपस्थित 70 विद्यार्थियों को मिक्सोलीजी व केक डेकोरेटिंग के गुर सिखाए। 

प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने कहा कि कॉलेज का टूरिज़म एवं होटल मैनेजमेंट डिपार्टमेंट कॉलेज के सबसे एकटिव और इनोवेटिव विभागों में से एक है जोकि विद्यार्थियों को सफल एंटप्रेन्योर बनाने के लिए रोजगार उनमुख वर्कशॉप करवाता रहता है इसी का नतीजा है कि विभाग के विद्यार्थी न सिर्फ भारत बल्कि फ्रांस, स्पेन व नियूजीलैंड आदि देशों में जॉब प्राप्त कर रहे हैं। 

उपरोक्त प्राध्यापकों ने विद्यार्थियों को मिक्सोलोजी प्रक्रिया के अंतरगत मॉकटेल बनाना-बिल्ड-अप-मैथेड तकनीक द्वारा जिसमें जूसिज़ को मिक्स कर के अलग अलग रंगो की लेयरज़  बनाना सिखाया गया। इसके इलावा उन्होंने विद्यार्थियों को बलैक फॉरेस्ट केक, चॉकलेट केक, गेटयूफ्रेज़ेज केक, मिक्स फ्रूट केक व पेस्ट्रीज़  बनाना तथा इनकी आईसिंग प्रक्रिया द्वारा सजावट करना के बारे में बताया।