दोआबा कॉलेज में हैंडराईटिंग एवं सॉफ्ट स्किलस पर वर्कशॉप आयोजित

दोआबा कॉलेज में हैंडराईटिंग एवं सॉफ्ट स्किलस पर वर्कशॉप आयोजित
दोआबा कॉलेज में बीटीएचएम के विद्यार्थियों को कार्य करवातते पर्सनेलिटी डिवैल्पमेंट सैंटर के प्राध्यापकगण।

जालन्धर, 18 नवम्बर, 2021: दोआबा कॉलेज के पर्सनेलिटी डिवैल्पमेंट सैंटर द्वारा बीटीएचएम के 70 विद्यार्थियों के लिए हैंडराईटिंग एवं सॉफ्ट स्किलस पर वर्कशॉप का आयोजन किया गया। 
प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने कहा कि किसी भी कंम्पीटीशन में उत्तीर्ण होने के लिए सॉफ्ट सिकल्स व हैंडराईटिंग का बढिय़ा होना सफलता की कुंजी होती है क्योंकि इनसे व्यक्ति की प्रसनेलिटी साफ झलकती है कि वह कितनी सकारातम्कता से अपने आप को प्रतिस्पर्धा में आत्मविश्वास से सफल बना सकेगा। 
सैंटर के कोर्डीनेटर प्रो. संदीप चाहल ने विद्यार्थियों को ओरल व रिटन कम्यूनिकेशन स्किलस, ऑफिसर लाईक क्वालीटीज़, लीडरशिप स्किलस, टाईम मैनेजमेंट, कॉनफिल्कट रैजोल्यूशन, डिपेंडेबिलिटी एवं मोटीवेशन के बारे में बताया। प्रो. प्रवीण कुमारी ने विद्यार्थियों को हैंडराईटिंग के स्लांटस यानि के राईटहैंड साईड, लैफ्टहैंड साईड एवं सट्रैट तथा एलफाबेटस की शेप के बारे में जानकारी दी। प्रो. नेहा गुप्ता ने टीम वर्क, फलैक्सीबिलीटी, प्रॉबलम सोलविंग टैक्नीकस तथा योग द्वारा स्ट्रैस मैनेजमेंट के गुर सिखाए। प्रो. राहुल भारद्वाज ने इंटरप्रसनल स्किलस, वर्क एथिक्स व विभिन्न मौकों पर ड्रैस कोडस की जानकारी दी। प्रो. राहुल हँस ने क्रिएटिविटी, क्रिटीक्ल थिंकिंग, कोलेबोरेशन, वर्क प्लेस में प्रोफैशनेलिज़म- टैबल मैनरस के बारे में बताया।