शहर में शामिल हुए सभी छह गांव में 16 किलोमीटर वाटर सप्लाई पाइपलाइन डालने की प्रक्रिया शुरू

3.47 रुपए की लागत से छह महीने में पूरा होगा प्रोजेक्ट

शहर में शामिल हुए सभी छह गांव में 16 किलोमीटर वाटर सप्लाई पाइपलाइन डालने की प्रक्रिया शुरू

सभी गांव में शत प्रतिशत वाटर सप्लाई सुविधा उपलब्ध करवाना हमारा लक्ष्य, युद्धस्तर पर चलेगा प्रोजेक्टः विधायक पिंकी

फिरोजपुर: शहर में शामिल हुए छह गांव में घर-घर तक वाटर सप्लाई सेवा पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अगले छह महीने में ये प्रोजेक्ट कंपलीट हो जाएगा, जिससे लगभग 15 हजार आबादी को सीधे तौर पर फायदा होगा। ये जानकारी देते हुए विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने बताया कि 3.47 करोड़ रुपए की लागत से 16 किलोमीटर लंबा वाटर सप्लाई का जाल बिछाया जाएगा। इसके लिए इन सभी गांव में वाटर सप्लाई 100 से 250 एमएम मोटी 4 हजार पाइपें पहुंच गई हैं। ये काम गांव हाके वाला, रामेवाला, बस्ती निजामद्दीन, खूह अमी चंद, बाबा वडभाग सिंह नगर और बालकी वाला खूह में शुरू किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 5 फरवरी को वाटर सप्लाई के कार्यों का उद्घाटन किया जाएगा और अगले छह महीने में काम पूरा होगा। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को सख्त हिदायत दी गई है कि इस काम में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इन गांव में रहने वाले गुरदीप सिंह भगत, याकूब भट्टी, शकुंतला देवी, सुरिंदर सिंह ने बताया कि शहर में आने के बाद विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने इन गांव में विकास कार्यों की झड़ी लगा दी है, जिससे इन गांव में प्रॉपर्टी के दाम भी आसमान को छूने लगे हैं। गांव के लोगों ने बताया कि यहां शत प्रतिशत वाटर सप्लाई, सीवरेज और सड़कों का जाल बिछने के बाद इन गांव की नुहार ही बदल जाएगी। इससे पहले इन गांव में इतने बड़े स्तर पर डवलपमेंट कभी नहीं हुई।

गांव के लोगों ने कहा कि फिरोजपुर शहर में तेजी से डवलपमेंट हो रही है। रेलवे पुल से शहीद उधम सिंह चौक तक बनी सड़क लाजवाब है। इसी तरह सिविल अस्पताल को जाने वाली सड़क पर कैट आई लगाई गई है और रात के समय ये कैट आई चमकती है और लोगों को बड़े शहरों जैसा अनुभव होता है। उन्होंने कहा कि फिरोजपुर तेजी से आगे बढ़ रहा शहर और यहां लगातार डवलपमेंट के प्रोजेक्ट आ रहे हैं।