इंटरनेशनल बिजनेस मॉडल प्रदर्शनी में पूर्वी, प्रिया व राजू की टीम प्रथम

इंटरनेशनल बिजनेस मॉडल प्रदर्शनी में पूर्वी, प्रिया व राजू की टीम प्रथम

हिसार, गिरीश सैनी। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस में इंटरनेशनल बिजनेस मॉडल एग्जिबिशन 2024 का आयोजन किया गया। कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम विद्यार्थियों की बिजनेस स्किल को विकसित करने के लिए अत्यंत आवश्यक हैं। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर ने विद्यार्थियों को इस प्रकार के कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि ये कार्यक्रम प्रतिभागियों को थियोरेटिकल ज्ञान के साथ-साथ प्रैक्टिकल ज्ञान भी प्रदान करते हैं। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस के निदेशक प्रो. विनोद कुमार बिश्नोई ने की। एक्टिविटी कमेटी की संयोजक प्रो.सविता ऊब्बा व एक्टिविटी मैंटर डा. अंजलि गुप्ता ने बताया कि इस प्रदर्शनी में एमबीए के 120 विद्यार्थियों ने मॉडल प्रस्तुत किए। प्रदर्शनी का थीम 'इंटरनेशनल बिजनेस मॉडल' था। इस प्रदर्शनी का उद्देश्य विद्यार्थियों को इंटरनेशनल बिजनेस के बारे में अवगत कराना था।

डा. अंजलि गुप्ता ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रथम पूर्वी, प्रिया व राजू की टीम रही, जिनका मॉडल टाइटल अप्रोचिज टू इंटरनेशनल बिजनेस था। द्वितीय तमन्ना, अदिति सिंह व मासूम सिंगल का मॉडल टाइटल डिफरेंट टाइप ऑफ अकाउंट्स फॉर इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन रहा। तीसरे स्थान पर नैंसी शर्मा, शीतल व युवराज मेहता की टीम का मॉडल टाइटल एक्सपोर्ट लॉजिस्टिक्स प्रक्रिया रहा। निर्णायक मंडल में प्रो. एनएस मलिक, प्रो. प्रदीप कुमार गुप्ता व प्रो. खुजान सिंह शामिल रहे। इस मौके पर विभाग के प्राध्यापक मौजूद रहे।