आईएमटी मानेसर की तर्ज पर कोसली में औद्योगिक क्षेत्र लाएंगे ताकि युवाओं को रोजगार मिले, रीजनल सेंटर को महिला विश्वविद्यालय का रूप देंगे: सांसद दीपेन्द्र हुड्डा 

प्रदेश अध्यक्ष उदयभाव व सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कोसली में बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती समारोह में की शिरकत।  

आईएमटी मानेसर की तर्ज पर कोसली में औद्योगिक क्षेत्र लाएंगे ताकि युवाओं को रोजगार मिले, रीजनल सेंटर को महिला विश्वविद्यालय का रूप देंगे: सांसद दीपेन्द्र हुड्डा 

रेवाड़ी, गिरीश सैनी। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभाव व सांसद दीपेंद्र हुड्डा रविवार को कोसली हलके में आयोजित बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती समारोह में शिरकत करने पहुंचे। इस दौरान जय भीम के नारे के साथ दोनों नेताओं का भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि बाबा साहब ने शोषित, पीड़ित वर्गों की आवाज़ बनकर देश में सामाजिक क्रांति का बिगुल फूंका। जब कभी किसी गरीब पर अत्याचार हुआ तो बाबा साहब ने आगे आकर गरीब का साथ दिया और विभाजनकारी शक्तियों को चुनौती दी। 

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बाबा साहब के नेतृत्व वाली संविधान सभा ने संविधान के माध्यम से देश की नींव रखने का काम किया। स्वतंत्रता, बराबरी और भाईचारे के मूलमंत्र के आधार पर देश आगे बढ़ा। लेकिन आज भाजपा के नेता 400 पार का नारा लगाते हुए बोल रहे हैं कि सरकार आने पर वो संविधान बदल देंगे। दीपेंद्र हुड्डा ने भाजपा के उन नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि भाजपा चाहे जितना जोर लगा ले बाबा साहब के संविधान को एक इंच भी हिलने नहीं देंगे। 

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने हरियाणा को बेरोजगारी के चौराहे पर खड़ा कर दिया। प्रदेश को महंगाई, बेरोजगारी, अपराध और भ्रष्टाचार से कलंकित करने का काम किया है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस सरकार के समय उन्होंने रेवाड़ी को शिक्षा का हब बनाने का प्रयास किया और यहाँ 19 संस्थान खुलवाए। जिनमें मीरपुर में इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी, कृष्णनगर (लूला अहीर) में भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय का रीजनल सेंटर बनाया। इस बार मौका मिला तो कृष्ण नगर में महिलाओं के लिए यूनिवर्सिटी बनवाने का काम करेंगे। इसके अलावा आईएमटी मानेसर की तर्ज पर कोसली क्षेत्र में औद्योगिक क्षेत्र लेकर आयेंगे ताकि युवाओं को रोजगार मिले। उन्होंने आगे कहा कि इस सरकार ने ग्रामीण चौकीदार, मनरेगा मजदूर, किसान, नौजवान, खिलाड़ी बेटियों, अहीर रेजिमेंट की मांग उठाने पर नौजवानों समेत हर वर्ग को अपमानित किया।

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि 10 वर्ष की इस सरकार ने हरियाणा को विकास में 17वें पायदान पर तो बेरोजगारी में नंबर 1 बना दिया। हर घर में एक नौजवान बेरोजगार है। देश-प्रदेश में लाखों सरकारी नौकरियां समाप्त कर दी गयी। हरियाणा में कौशल निगम के जरिये बिना मेरिट, बिना रिजर्वेशन, बिना पेंशन वाली नौकरियां लगायी जा रही है। हरियाणा की नौकरियों में ज्यादातर नौकरियां अन्य प्रदेशों के लोगों को दी गयी। हरियाणा में हर साल फौज में करीब 5500 की पक्की भर्ती होती थी लेकिन अब अग्निपथ योजना में ये भर्ती घटकर करीब 225 ही रह गयी है। भाजपा ने लोगों को पोर्टल के झंझट में फंसा दिया और नौजवानों को पेपर लीक के जंजाल में उलझा दिया।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि वो चाहे सरकार में रहे हों या विपक्ष में इस पूरे इलाके का आशीर्वाद हमेशा उनको और उनके परिवार को मिला है। कांग्रेस सरकार में उन्होंने बावल में एग्रीकल्चर कॉलेज, जैनाबाद में राव बिरेन्द्र सिंह राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज, 5 नयी सरकारी आईटीआई सारनवास, बेरसी कलां, कोसली, टंकारी, खरकड़ में बनी, 2 नये सरकारी पॉलिटेक्निक, 5 नये राजकीय महाविद्यालय, एक केंद्रीय विश्वविद्यालय स्थापित कराया गया। गोठरा टप्पाखोरी में हरियाणा का पहला सैनिक स्कूल और भाकली में केंद्रीय विद्यालय स्थापित किया गया और अकेले कोसली हलके में 95 स्कूल अपग्रेड हुए। मौजूदा बीजेपी सरकार के पिछले साढ़े 9 साल में एक कॉलेज की जो घोषणा की थी वो भी आज तक नहीं बन सका। और तो और, डहीना में उप-तहसील मंजूर कराई थी, लेकिन पिछले साढ़े 9 साल में इस सरकार ने उसके बजट में एक पैसा नहीं दिया। इतना ही नहीं इस सरकार ने जो कहा वो भी पूरा नहीं किया। दीपेन्द्र हुड्डा ने अपने संकल्प दोहराते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर पहली कलम से 6000 रुपया बुढ़ापा पेंशन करेंगे। हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे, महिलाओं को 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर, कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम, किसानों को एमएसपी की गारंटी, एससी, बीसीए वर्ग के गरीब परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट और 3.5 लाख की लागत से 2 कमरे का इंदिरा आवास देंगे।