दोआबा कॉलेज में शिक्षा क्षेत्र में चुनौतियों के विषय पर वेबिनार आयोजित

दोआबा कॉलेज में शिक्षा क्षेत्र में चुनौतियों के विषय पर वेबिनार आयोजित

जालन्धर, 20 सितंबर, 2021: दोआबा कॉलेज के एजूकेशन विभाग द्वारा चैलेंजिस ईन एजूकेशन पर वेबिनार का आयोजन किया गया जिसमें डा. दीपा कोटस-विभागध्यक्ष, डिपार्टमेंट ऑफ एजूकेशन, जीएनडीयू बतौर रिसोर्स पर्सन उपस्थित हुई जिनका हार्दिक अभिनंदन प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी, डा. अविनाश चंद्र-विभागध्यक्ष, 84 प्राध्यापकों और विद्यार्थियों ने किया। 
मुख्य वक्ता का स्वागत करते हुए प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने कहा कि बदलते दौर में हमें कोशिश करनी चाहिए कि विद्यार्थियों में अकादमिक एक्सीलेंस के साथ साथ इमोशनल इटेंलीजेंस तथा हैपीनेस इंडैक्स की भावना जागरित की जाए ताकि वह भविष्य में बढिय़ा शिक्षक बन पाएं। 
डा. दीपा कोटस ने विद्यार्थियों को जीवन में गुरू के महत्व के बारे में प्रकाश डालते हुए कहा कि एक अच्छा शिक्षक ही विद्यार्थी को अज्ञानता से ज्ञान, अंधेरे से प्रकाश व बढिय़ा समाजिक तथा आर्थिक हालात तक पहुंचाने में सक्षम होता है। डा. अविनाश चंद्र ने कहा कि वर्तमाण दौर में समस्त शिक्षा पद्धति में नई आर्थिक नीति, ऑनलाईन एजूकेशन प्रक्रिया तथा डिजीटिलाईजेशन के अन्तर्गत बदलाव आ रहे हैं जिनके लिए दोआबा कॉलेज यह सारे बदलाव सकारात्मक तरीके से ला रहा है तथा इसे और बेहतर बनाने में कार्यरत है।  प्रो. नेहा गुप्ता ने मॉर्डेटर की भूमिका निभाई। प्रो. मंजीत कौर ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा। 

दोआबा कॉलेज में आयोजित वेबिनार में डा. दीपा कोटस. प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी व प्रतिभागी।