समाचार विश्लेषण/बदनामी और बेइंसाफी में जंग

समाचार विश्लेषण/बदनामी और बेइंसाफी में जंग
कमलेश भारतीय।

-कमलेश भारतीय 

यदि टी वी चैनल्ज की कवरेज देख कर कोई राय कायम करनी हो तो यह राय बनती है कि देश में खासतौर से महाराष्ट्र में बदनामी और बेइंसाफी के बीच जंग छिड़ गयी है । मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सीधे मीडिया में आकर कहते हैं कि महाराष्ट्र को बदनाम करने की साजिशें चल रही हैं और हम इसे सफल नहीं होने देंगे । बाकी मेरी चुप्पी का मतलब मेरी कमज़ोरी न माना जाए । हम कोरोना से लड़ने की तैयारी में हैं पर बोले तो नहीं कि कंगना रानौत सिलेबस से बाहर आ गयी अचानक । संजय राउत ने पेपर देखा और ऐसे जवाब दे दिए कि मामला और उलझा दिया । बीएमसी को काम पे लगाया वह दांव भी उलटा पड़ गया । अब आप अपनी जिम्मेवारी संभालो और मैं कंगना को संभालता हूं क्योंकि बड़ी बदनामी कर रही है यह हिमाचल की जिद्दी बेटी। 

दूसरी ओर कंगना रानौत चली राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करने । ऐसा वर्णन और चित्रण तो विदेशी नेताओं के बनारस में गंगा घाट पर जाने का भी नहीं देखा जितना कंगना के राज्यपाल से मिलने जाने का मीडिया ने दिखाया । क्या जलवा बना दिया । धन्य हो हमारा राष्ट्रीय मीडिया और सभी नम्बर वन चैनल । गाड़ियों की कतारें । मीडिया चैनल्ज के रिपोर्टर्ज का राज्यपाल भवन के बाहर जमावड़ा । सारी मुम्बई के सारे मुद्दे खत्म । बस ।  कंगना ही कंगना काफी है । टीआरपी के लिए ।

कंगना ने सुशांत के मुद्दे पर सारी फिल्मी दुनिया को ललकारा । फिर संजय राउत से होती हुई मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और सोनिया गांधी तक पहुंचते पहुंचते कब जय श्री राम तक आ गयी , शायद उसे भी पता नहीं चला कि कब राजनीति ने उसका कैच लपक लिया और फिर उसे कहना पड़ा कि मेरा राजनीति से कोई लेना देना नहीं । अब यह आप कह रही हो पर आपके तौर तरीके बदल गये और सच्ची कहानी बयान कर रहे हैं । बेइंसाफी की दुहाई दी राज्यपाल कोश्यारी महामहिम को । बाहर आकर कहा कि बेटी की तरह सुना और संजय राउत ने कहा कि राज्यपाल से हर कोई मिल सकता है । अब कंगना पर कुछ नहीं कहना । इसने मुम्बई को बदनाम किया है । नाॅटी गर्ल अरे नहीं नहीं हरामखोर । कुछ गलत तो नहीं बोल गया ? हमारे मराठी में नाॅटी ही हरामखोरी होता है न । क्या करूं ? 

मामले और भी हैं ।हरियाणा का मामला भी कमाल । जजपा कह रही है कि किसानों पर लाठीचार्ज की जांच करो और गृह मंत्री कह रहे हैं कि लाठीचार्ज हुआ ही नही तो जांच किस बात की ? ल्यो कर ल्यो बात ...संसद सत्र शुरू होने जा रहा है पर शी....शी ...कोई सवाल मत पूछना ....