मतदाता जागरूकता अभियान निरंतर जारीः जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार

एडीसी वैशाली सिंह की देखरेख में स्कूलों व कॉलेजों में विभिन्न गतिविधियां आयोजित।

मतदाता जागरूकता अभियान निरंतर जारीः जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार के मार्गदर्शन में आगामी लोकसभा आम चुनाव 2024 में जिला में शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य के साथ निरंतर स्वीप अभियान चलाया जा रहा है। अभियान की नोडल अधिकारी तथा अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह की देखरेख में विभिन्न जागरूकता गतिविधियां आयोजित करके मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा हैं।

जिला में स्थित शिक्षण संस्थान के अलावा अन्य संस्थाएं भी मतदान के प्रति मतदाताओं को जागरूक कर रही हैं। सांपला स्थित सर छोटूराम राजकीय महिला महाविद्यालय में इलेक्टोरल क्लब के तत्वावधान में मतदाता जागरूकता रैली आयोजित की गई। इस रैली में 250 छात्राओं ने हिस्सा लेते हुए सांपला वासियों को मतदान के प्रति जागरूक किया। प्राचार्या डॉ. संतोष हुड्डा ने रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया तथा छात्राओं को ऐसे सामाजिक जागरूकता कार्यक्रम में बढ़चढक़र हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया।

छात्राओं ने रैली के माध्यम से जो है सच्चा और ईमानदार-वो है वोट का हकदार, लोकतंत्र की है पहचान- मत-मतदाता और मतदान, चाहे नर हो या नारी- मतदान है सबकी जिम्मेदारी, जन-जन को जागरूक और शिक्षित बनाना है, सही नेता चुनने के लिए मतदाता को जगाना है। चुनाव नहीं मतदान करें, लोकतंत्र मजबूत बनाकर भारत का उत्थान करें आदि स्लोगनों के माध्यम से मतदाताओं को आगामी लोकसभा आम चुनाव में 25 मई 2024 को अपने मताधिकार का प्रयोग करने का संदेश दिया। स्थानीय वैश्य कॉलेज द्वारा कॉलेज में पढ़ने वाले सभी विद्यार्थियों को मतदान के लिए प्रेरित करने की वीडियो शेयर की जा रही हैं ताकि हर विद्यार्थी मतदान का संदेश प्राप्त कर स्वयं मतदान कर सके तथा दूसरों को भी मतदान के प्रति प्रोत्साहित कर सके।

अतिरिक्त उपायुक्त एवं स्वीप की नोडल अधिकारी वैशाली सिंह की देखरेख में शिक्षा विभाग द्वारा लगातार मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। जिला के गांव बहलबा स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में विद्यार्थियों को एलसीडी के माध्यम से मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने के अनेक संदेश दिखाए गए। विद्यार्थियों को प्रात:कालीन सभा में भी प्रत्येक मत के महत्व को समझाते हुए हर मतदाता को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने का संदेश दिया गया।