कुलपति ने किया वाईफाई नेटवर्किंग सेवाओं का उद्घाटन

कुलपति ने किया वाईफाई नेटवर्किंग सेवाओं का उद्घाटन

हिसार, गिरीश सैनी। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने कहा है कि विद्यार्थियों, शिक्षकों तथा कर्मचारियों को अत्याधुनिक तकनीकी सुविधाएं प्रदान के लिए विश्वविद्यालय प्रतिबद्ध है। विश्वविद्यालय प्रौद्योगिकी की तीव्र प्रगति तथा निर्बाध कनेक्टिविटी की मांग को ध्यान में रखते हुए नेटवर्किंग सुविधाओं को लगातार अपग्रेड कर रहा है। प्रो. नरसी राम बिश्नोई मंगलवार को टीचिंग ब्लाक छह में वाईफाई नेटवर्किंग सेवाओं के उद्घाटन के बाद संबोधित कर रहे थे।

कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने बताया कि नेटवर्किंग सेवा संस्थान से जुड़े सभी हितधारकों के शैक्षणिक तथा प्रशासनिक कौशल तथा कार्यक्षमता को बढ़ाने के प्रयासों का एक हिस्सा है। नेटवर्किंग सेवाएं डेटा की सुरक्षा के लिए उन्नत सुरक्षा प्रोटोकॉल से लैस है। यह सेवा सभी उपयोगकर्ताओं के लिए एक सुरक्षित डिजिटल वातावरण सुनिश्चित करती है। इस दौरान कुलपति ने कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग के शोधार्थियों तथा विद्यार्थियों से सीधा संवाद भी किया।

यूनिवर्सिटी नेटवर्किंग सेल के प्रभारी प्रो. संजीव खाम्बरा ने बताया कि टीचिंग ब्लॉक छह की नेटवर्किंग सेवा व्यवस्था पर 12 लाख रुपए का खर्च आया है। उद्घाटन समारोह में प्रो. योगेश चाबा, प्रो. सुजाता, प्रो. जसविंद्र, प्रो. सुनील गोदारा तथा राजेश पुनिया सहित संकाय सदस्य, अधिकारी, कर्मचारी व विद्यार्थी मौजूद रहे।