छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए विश्वविद्यालय हर संभव मदद देगाः कुलपति प्रो. सुदेश

छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए विश्वविद्यालय हर संभव मदद देगाः कुलपति प्रो. सुदेश

खानपुर कलां, गिरीश सैनी। भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय, खानपुर कलां की कुलपति प्रो. सुदेश ने कहा है कि शिक्षा तथा संबंधित गतिविधियों के लिए बेहतर वातावरण देना उनकी प्राथमिकता है। कुलपति प्रो. सुदेश ने विद्यार्थियों से सीधा संवाद करते हुए शुक्रवार को प्रबंधन विभाग के विद्यार्थियों से बातचीत की। 

कुलपति प्रो. सुदेश ने कक्षाओं में जाकर विद्यार्थियों से नियमित कक्षाओं तथा अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। कुलपति ने छात्राओं से उनके कोर्स तथा भविष्य के रोजगार अवसरों पर भी चर्चा की। इस अवसर पर कुलपति ने शिक्षकों को छात्राओं की प्लेसमेंट को लेकर आवश्यक कदम उठाने के दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने में विश्वविद्यालय द्वारा हर संभव मदद की जाएगी। उन्होंने छात्राओं को नेट-जेआरएफ सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाएं देने के लिए भी प्रेरित किया।

विद्यार्थियों ने कुलपति के समक्ष विभाग में मौजूद सभी व्यवस्थाओं को बेहतर बताया। कुलपति ने विद्यार्थियों को नियमित रूप से कक्षाओं में आने तथा पुस्तकालय सहित अन्य सुविधाओं का समुचित उपयोग करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि वे नियमित रूप से विद्यार्थियों से सीधा संवाद करती रहेंगी।

कुलपति प्रो. सुदेश ने विद्यार्थियों से कहा कि वे बिना किसी झिझक के अपनी समस्याएं सीधी उनके समक्ष रख सकते हैं। इस विजिट के दौरान प्रबंधन विभाग के अध्यक्ष प्रो कृष्ण, प्रो इप्शिता बंसल, डॉ अंशु भारद्वाज और डॉ मीनाक्षी उपस्थित रहे।