स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय सफ़ाई कर्मियों के लिए एसआईएचएम द्वारा स्किल टैस्टिंग सर्टिफिकेट कोर्स आयोजित

स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय सफ़ाई कर्मियों के लिए एसआईएचएम द्वारा स्किल टैस्टिंग सर्टिफिकेट कोर्स आयोजित

रोहतक, गिरीश सैनी। पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय में आउटसोर्स पर नियुक्त सफ़ाई कर्मियों के लिए राज्य होटल प्रबंधन संस्थान (एसआईएचएम) द्वारा चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय में छह दिवसीय स्किल टैस्टिंग सर्टिफिकेट कोर्स का आयोजन किया गया। कोर्स के अंतिम दिन शनिवार को चिकित्सा अधीक्षक डॉ. कुंदन मित्तल ने सभी प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट वितरीत किए। 
चिकित्सा अधीक्षक डॉ. कुंदन मित्तल ने इस कोर्स के आयोजन के लिए पर्यटन विभाग, हरियाणा और तिलयार स्थित राज्य होटल प्रबंधन संस्थान की प्राचार्य भानु विग व अन्य स्टाफ़ सदस्यों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस कोर्स के दौरान सभी सफ़ाई कर्मियों ने काफी कुछ नया सिखा होगा। 
एसआईएचएम के व्याख्याता विकास देशवाल ने बताया कि कोर्स के दौरान सभी सफ़ाई कर्मियों को डस्टिंग, हाइजीन मेंटन रखना, साफ सफाई रखना व मरीजों से अच्छा व्यवहार कैसे करना है आदि ke बारे में विस्तार से सिखाया गया। उन्होंने बताया कि इस छह दिन के कोर्स में दो दर्जन से अधिक सफ़ाई कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। विकास देशवाल ने बताया कि सभी प्रतिभागियों की पर्यटन विभाग हरियाणा के अधिकारी देवेंद्र कुमार व उमेश नांदल द्वारा परीक्षा भी ली गई। कार्यक्रम के अंत में डीएमएस डॉ रोहित ने आभार व्यक्त किया।