राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के तहत गांव घुसकानी स्थित पीएम श्री स्कूल जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रेरणा उत्सव कार्यक्रम आयोजित

राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के तहत गांव घुसकानी स्थित पीएम श्री स्कूल जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रेरणा उत्सव कार्यक्रम आयोजित

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि गांव घुसकानी स्थित पीएम श्री स्कूल जवाहर नवोदय विद्यालय में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के तहत आयोजित प्रेरणा उत्सव कार्यक्रम में जिला के 42 विद्यालयों के 125 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

उपायुक्त ने बताया कि प्रेरणा उत्सव कार्यक्रम का उद्देश्य शिक्षा में सिद्धांत और मूल्यों को जोड़ते हुए रचनात्मकता एवं विद्यार्थियों की पढ़ाई में रुचि को बढ़ाना है। इसके तहत विद्यार्थियों ने मुझे प्रेरणा के लिए क्यों चुना जाना चाहिए या माई विजन ऑफ इंडिया 2047 विषयों पर हिन्दी व अंग्रेजी भाषाओं में अपनी अभिव्यक्ति निबंध, पेंटिंग व कविता के माध्यम से दी। मूल्यांकन कमेटी ने प्रतिभागियों में से 30 विद्यार्थियों का साक्षात्कार के लिए चयन किया। साक्षात्कार का परिणाम प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया है। चयनित विद्यार्थी एक सप्ताह के लिए विशेष प्रशिक्षण पर गुजरात स्थित वडनगर भेजे जाएंगे।

स्कूल के प्राचार्य राजेश गुप्ता ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के तहत आयोजित प्रेरणा उत्सव कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलन से शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में बीआरसी डॉ.पुष्पा शर्मा, जयभगवान के अलावा अन्य शिक्षक एवं अधिकारी मौजूद रहे।