प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश आत्मनिर्भरता की ओर तेजी से अग्रसरः सांसद डॉ. अरविंद शर्मा

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश आत्मनिर्भरता की ओर तेजी से अग्रसरः सांसद डॉ. अरविंद शर्मा

रोहतक, गिरीश सैनी। सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत तेजी से आत्मनिर्भर बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। सांसद ने कहा कि यह व्यवस्था परिवर्तन का ही परिणाम है कि आज भारत दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था है और प्रधानमंत्री मोदी के सपने के अनुरूप जल्द ही दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने वाला है। देश व प्रदेश में विकास का पहिया तेजी से घूम रहा है। केंद्र व राज्य सरकार ने पिछले लगभग 10 सालों में विकास करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। केंद्र व राज्य सरकार ने अंत्योदय को लेकर अनेक योजनाओं को धरातल पर क्रियान्वित किया है।

सांसद ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार ने भ्रष्टाचार पर करारा प्रहार करते हुए लाभार्थियों के खाते में सीधे सरकार की योजनाओं का पैसा पहुंचाया है, जबकि पिछली सरकारों के दौरान भ्रष्टाचार का बोलबाला था और मीडिया में रोजाना घोटाले को उजागर किया जाता था। सांसद ने कहा कि उज्जवला व आयुष्मान भारत जैसी अनेक योजनाओं ने गरीब परिवारों का जीवन बदल डाला है।

डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि भाजपा की सरकार ने न केवल केएमपी के आधे अधूरे कार्य को पूरा करवाया बल्कि राष्ट्रीय राजमार्ग 152-डी का निर्माण करवा कर यातायात को सुगम बना दिया है। उन्होंने रोहतक महम-हांसी रेल लाइन का जिक्र करते हुए कहा कि वर्ष 2015 में भाजपा सरकार ने इस रेल लाइन के लिए बजट की मंजूरी प्रदान की थी। इसी प्रकार से झज्जर-रेवाड़ी रेल लाइन की मंजूरी तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के शासनकाल के दौरान मिली थी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में ऐसी व्यवस्था कर दी है कि अब बुजुर्गों को पेंशन बनवाने के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ते।