दो एलुमनाई ने दिया एमडीयू एलुमनाई फंड में 5-5 लाख रुपये का वित्तीय सहयोग

दो एलुमनाई ने दिया एमडीयू एलुमनाई फंड में 5-5 लाख रुपये का वित्तीय सहयोग

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) के दो एलुमनाई ने अपनी मातृ संस्थान के विकास यात्रा में योगदान देते हुए वित्तीय सहयोग की पहल की है।

इमसार (एमडीयू) के एलुमिनस, आंत्रप्रेन्योर रोहित बंसल की ओर से उनके पिता उद्योगपति, समाजसेवी राजेंद्र बंसल ने पांच लाख रुपये तथा विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान के सेवानिवृत्त प्रोफेसर तथा एलुमिनस डॉ. रणवीर सिंह गुलिया ने पांच लाख रुपये की राशि एमडीयू एलुमनाई फंड को दी है। राजेंद्र बंसल तथा डॉ. रणबीर गुलिया ने मंगलवार को चेक मदवि कुलपति प्रो. राजबीर सिंह को उनके कार्यालय में सौंपे।

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने दोनों एलुमनाई तथा एलुमनाई पिता का हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए कहा कि एलुमनाई विश्वविद्यालय की आन-बान-शान हैं। उन्होंने कहा कि एलुमनाई का विश्वविद्यालय को आर्थिक, बौद्धिक योगदान तथा मार्गदर्शन एक नई दिशा विश्वविद्यालय की प्रगति यात्रा को देगा।

रोहित बंसल की ओर से प्रदत्त वित्तीय सहयोग का उपयोग इमसार के स्कॉलरशिप या अन्य विकास यात्रा में करने की घोषणा उनके पिता राजेंद्र बंसल ने की। वहीं, डॉ. रणवीर गुलिया ने कहा कि सहयोग राशि का उपयोग राजनीति विज्ञान विभाग में उनके स्वर्गीय पिता सरूप लाल तथा माता भरपाई देवी के नाम पर एक टॉपर छात्र तथा छात्रा को क्रमशः स्कॉलरशिप देने के लिए किया जाए।

एमडीयू की निदेशिका एलुमनाई रिलेशंस प्रो. शालिनी सिंह तथा एलुमनाई परामर्शदाता डॉ. वी.के. कौशिक ने दोनों एलुमनाई का विशेष आभार जताया। इस कार्यक्रम में एमडीयू एलुमनाई संप्रति दिल्ली में एडीजे डॉ. राकेश कुमार विशेष रूप से उपस्थित रहे। एमडीयू कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा, डीन (सीडीसी) प्रो. ए.एस. मान, सेवानिवृत्त प्रोफेसर तथा पूर्व डीन, स्टूडेंट्स वेलफेयर डॉ. राजकुमार की गरिमामयी उपस्थिति कार्यक्रम में रही। वित्त अधिकारी मुकेश भट्ट, निदेशक जनसंपर्क सुनित मुखर्जी, कुलपति कार्यालय के ओएसडी डॉ. राजीव शर्मा इस कार्यक्रम में मौजूद रहे।