निर्भिक पत्रकारिता कर लोकतंत्र को बचाने का करें प्रयास : राजेश जैन

हरियाणा यूनियन ऑफ़ वर्किंग जर्नलिस्ट द्वारा कार्यक्रम आयोजित। 

निर्भिक पत्रकारिता कर लोकतंत्र को बचाने का करें प्रयास : राजेश जैन

रोहतक, गिरीश सैनी। आज लोकतंत्र खतरे में है, क्योंकि अनेक ऐसे देश है जिनमें अशांति का माहौल बना हुआ है। किसके हाथों में देश की बागडोर है, यह किसी को नहीं पता। ऐसे में लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ मीडिया को अपनी भूमिका बिना किसी दबाव व भय के निभानी होगी, तभी लोकतंत्र को बचाया जा सकता है। इसके लिए जरूरी है कि मीडिया सच्चाई को सामने लाए और बिना प्रेशर से सही पत्रकारिता करे, ताकि लोगों में विश्वास पैदा हो। ये उद्गार समाजसेवी एवं एलपीएस बोसार्ड के एमडी राजेश जैन ने व्यक्त किए। राजेश जैन मंगलवार को हरियाणा यूनियन ऑफ़ वर्किंग जर्नलिस्ट द्वारा आयोजित आईकार्ड वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर महामंडलेश्वर कपिलपुरी भी मौजूद रहे। 

इस दौरान यूनियन के सदस्य पत्रकारों को आईकार्ड वितरित किए गए। राजेश जैन ने कहा कि मीडिया अगर सच के साथ अपना कर्तव्य निभाएगी तो निश्चित रूप से देश में क्रांति आ सकती है। एक तरफा खबरों को प्रकाशित करना, सोशल मीडिया पर दिखाकर विपक्ष को पूरी तरह से दरकिनार करना भी सही नहीं है। उन्होंने मीडिया के माध्यम से लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनावों में अपने मतदान का प्रयोग करने का आह्वान किया, ताकि आपका वोट देश की सरकार बनाने में अपना योगदान दे सकें। उन्होंने मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने का आह्वान भी किया। साथ ही वर्ष भर में अच्छी स्टोरी लिखने वाले, बेहतरीन फोटो व रोचक तथ्यों के साथ स्टोरी लिखने वाले करीब 10 पत्रकारों को अवार्ड देने की बात कही। 

महामंडलेश्वर बाबा कपिलपुरी ने भी मीडिया के माध्यम से लोगों से ज़्यादा से ज़्यादा मतदान करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि परिस्थिति चाहे जैसी भी हो, एक पत्रकार को अपनी ईमानदारी और सच्चाई के साथ कभी भी समझौता नहीं करना चाहिए। 

इस मौके पर ज़िला लोल संपर्क अधिकारी संजीव सैनी, हरियाणा यूनियन ऑफ़ वर्किंग जर्नलिस्ट के प्रदेशाध्यक्ष मनमोहन कथूरिया, कोषाध्यक्ष लोकेश जैन, संरक्षक सोमनाथ शर्मा, अनिल शर्मा, सुभाष बजाज, मनोज वर्मा, हरिओम चंदेल, महेश चुघ सहित अन्य पत्रकार मौजूद रहे।