गुजवि में गैर शिक्षक कर्मियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू

गुजवि में गैर शिक्षक कर्मियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू

हिसार, गिरीश सैनी। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर ने कहा है कि किसी भी संस्थान की गुणवत्ता को उच्च स्तर पर ले जाने के लिए हर स्तर के कर्मचारियों का दक्ष होना आवश्यक है। गुजवि अपने कर्मचारियों की दक्षता को बढ़ाने के लिए लगातार कार्य कर रहा है। कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर वीरवार को मालवीय मिशन शिक्षक प्रशिक्षण केन्द्र (एमएमटीटीसी) के सौजन्य से गैर शिक्षक कर्मचारियों के लिए कंप्यूटर स्किल अवेयरनेस एंड हैंडलिंग ऑफ लेबोरेटरी इंस्ट्रूमेंट्स विषयक दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। 

समारोह की अध्यक्षता एमएमटीटीसी की नवनियुक्त निदेशिका प्रो.  सुनीता रानी ने की। शिक्षा संकाय की अधिष्ठाता प्रो. वंदना पूनिया तथा डा. अनुराग सांगवान भी इस दौरान मौजूद रहे। इस कोर्स के संयोजक पीडीयूसीआईसी के निदेशक मुकेश अरोड़ा व हैंडलिंग ऑफ लेबोरेटरी इंस्ट्रूमेंट्स प्रशिक्षण कोर्स की संयोजक डा. सपना ग्रेवाल हैं। 

कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर ने कहा कि गैर शिक्षक कर्मचारी संस्थान की अहम कड़ी हैं। इन कर्मचारियों का नवीनतम जानकारियों से अपडेट रहना आवश्यक है। निदेशिका डा. सुनीता रानी ने कहा कि मालवीय मिशन शिक्षक प्रशिक्षण केन्द्र शिक्षकों के साथ-साथ गैर शिक्षक कर्मचारियों व शोधार्थियों को भी नवीनतम जानकारियों तथा तकनीकों से अवगत कराने के लिए प्रतिबद्ध है। कोर्स संयोजक मुकेश अरोड़ा व डा. सपना ग्रेवाल ने प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान आयोजित किए जाने वाले विभिन्न सत्रों के बारे में जानकारी दी। इन दोनों कोर्सों में 20-20 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं।