पुस्तक मेलों से पढ़ने-लिखने की परंपरा बढ़ रही आगे: कुलपति प्रो. दिनेश कुमार 

जीयू के पुस्तक मेले में 25000 से अधिक पुस्तकें प्रदर्शित। 

पुस्तक मेलों से पढ़ने-लिखने की परंपरा बढ़ रही आगे: कुलपति प्रो. दिनेश कुमार 

गुरुग्राम, गिरीश सैनी। गुरुग्राम विश्वविद्यालय के विवेकानंद केंद्रीय पुस्तकालय द्वारा आयोजित पुस्तक मेले का शुभारंभ कुलपति प्रो दिनेश कुमार ने फीता काटकर किया। सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खुले रहने वाले इस दो दिवसीय पुस्तक मेले में पुस्तक प्रेमियों को विभिन्न प्रकाशकों एवं वितरकों से 25 प्रतिशत छूट मिलेगी। इस मेले में लगभग 40 प्रमुख प्रकाशक एवं वितरक हिस्सा ले रहे हैं तथा लगभग 25000 पुस्तकें प्रदर्शित की गई है। जीयू के शिक्षकों, कर्मचारियों व विद्यार्थियों ने अपनी पसंदीदा पुस्तकें खरीदी। 

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि पुस्तकों की अपनी विशेष महत्ता है जो शोधार्थियों और पाठकों के लिए शोध और अध्ययन में विशेष रूप से उपयोगी है। उन्होंने कहा कि पुस्तक मेले पढ़ने-लिखने की परंपरा आगे बढ़ाने में सहायक है। 

कुलपति ने ज्ञान के संग्रह को पुस्तकालय में संग्रहित करने का सुझाव देते हुए कहा कि यहां से पुस्तक प्रेमियों को कुछ न कुछ अवश्य सीखने को मिलेगा। उन्होंने मेले के आयोजक डॉ. विजय मेहता व अमित कुमार सहित पूरी टीम को सफल आयोजन के लिए बधाई दी । इस मौके पर डीन एकेडमिक अफेयर्स डॉ. सुभाष कुंडू सहित अन्य प्राध्यापक व अधिकारी मौजूद रहे ।