जीएसटी विभाग की धक्के शाही का व्यापारी देंगे मुंहतोड़ जवाब: पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल  

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल की लुधियाना इकाई की एक विशेष बैठक सिविल लाइन स्थित अन्नपूर्णा रेस्टोरेंट में रविवार को गई। यह बैठक पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के स्टेट जनरल सेक्रेटरी सुनील मेहरा की अध्यक्षता में  की गई।  मुख्य मेहमान के तौर पर फिको के प्रधान गुरमीत सिंह कुलार और शिरोमणि अकाली दल से विपन सूद काका पहुंचे।  

जीएसटी विभाग की धक्के शाही का व्यापारी देंगे मुंहतोड़ जवाब: पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल  

लुधियाना 22 मई, 2023: पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल की लुधियाना इकाई की एक विशेष बैठक सिविल लाइन स्थित अन्नपूर्णा रेस्टोरेंट में रविवार को गई। यह बैठक पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के स्टेट जनरल सेक्रेटरी सुनील मेहरा की अध्यक्षता में  की गई।  मुख्य मेहमान के तौर पर फिको के प्रधान गुरमीत सिंह कुलार और शिरोमणि अकाली दल से विपन सूद काका पहुंचे।  

इस मौके गुरमीत सिंह कुलार और विपन सूद काका ने कहा कि इंडस्ट्री और व्यापारी इकट्ठे होकर भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन का बिगुल बजाएंगे।   
बैठक में पंजाब भर के व्यापारियों को पेश आ रही कठिनाइयों पर विशेष रूप से विचार विमर्श किया गया ! इस अवसर पर बोलते हुए पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने कहा कि पंजाब सरकार ने बिजली के रेट डेढ़ महीने में  दो बार बढ़ा कर पंजाब के व्यापार को बहुत दर्द दिया है !

अभी तक बिजली के रेट 30 पैसे से लेकर 70 पैसे तक बढ़ जाना पंजाब के व्यापार का दूसरे राज्यों के प्रति कंपटीशन बरकरार हो जाएगा ! पंजाब का व्यापार और उद्योग पहले ही तबाही की कगार पर खड़ा है। पंजाब सरकार ने व्यापारियों के जख्मों पर मरहम लगाने की जगह नमक छिड़ककर बिजली के रेट बढ़ाए हैं जोकि बहुत असहनीय है ।   इंडस्ट्री को 8 रुपए और घरेलू उपभोक्ता को 10 से 11 रुपये बिजली मिल रही है  जो कि दूसरे राज्यों के मुकाबले बहुत अधिक है।  दूसरे राज्यों में बिजली इंडस्ट्री को 6 रुपये मिल रही है ।   

पंजाब में क़ानून व व्यवस्था की बिगड़ रही स्थिति पर भी चिंता व्यक्त की गई गई। ऑनलाइन खरीदारी के बढ़ रहे प्रचलन पर भी चिंता व्यक्त की गई।उन्होंने कहा कि जी एस टी विभाग ने 16 मई से पंजाब में डोर टू डोर चेकिंग का अभियान शुरू किया है।    अगर जी एस टी विभाग ने व्यापारियों के साथ धक्केशाही करने की कोशिश की तो इस धक्केशाही का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।  गांधीगिरी के साथ जीएसटी विभाग के अफसरों का फूलों से स्वागत किया जाएगा, वही पर उनका घेराव भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल बेईमान व्यापारियों के साथ नहीं है और बेईमान अफसरों के साथ भी नहीं है। अफसरशाही पंजाब के व्यापारियों को परेशान कर रही है! सरकार पहले उन भ्रष्टाचार अफसरों की काली सूची पेश करें और व्यापार मंडल भी उन भ्रष्टाचार अफसरों की सूची बना रहा है ! यह सूची पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान को दी जाएगी और केंद्र सरकार के जीएसटी काउंसिल और फाइनेंस मिनिस्टर को भी भेजी जाएगी। 

मीटिंग में इंडस्ट्री और उद्योग के लोगों ने हाथ मिलाकर भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन छेड़ने का निर्णय लिया।जल्द ही एक और बड़ी हंगामी मीटिंग की जाएगी । 

इस मौके सुनील मेहरा ने प्रवीण गोयल को जिला लुधियाना का प्रधान और अरविंदर सिंह मक्कड़ को सेक्रेटरी घोषित किया! यह भी बताया कि लुधियाना की टीम को और मजबूत किया जाएगा और  लुधियाना के व्यापारियों और इंडस्ट्री को इकट्ठा  किया जाएगा। एक साथ मिलकर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी जाएगी।

इस अवसर पर एडवोकेट अमित गुप्ता , पवन मल्होत्रा , वेद भंडारी , सौरव कालड़ा , राकेश कुमार , हरमंदीप सिंह , रमेश महाजन , जगमोहन सिंह , हरीश चावला , एडवोकेट मनीष आहूजा , संजय गुप्ता , सक्षम अग्रवाल, सुरेश पहलवान , रोहित गुप्ता , राकेश धवन , बृजमोहन महंत , पवन लहर , रोहन गुप्ता , पवन शर्मा , जीवन मेहरा , महेंद्र धवन , प्रेम कुमार , प्रिंस कुमार , राजू हंस , शम्मी चौहान , पंडित अजय शर्मा , साधु होलत , सी एम विज , मदन लाल , गोपाल भंडारी , अवनीश गोयल , संजय थापर , हरीश सग्गड , राजेंद्र शर्मा , सुरेंद्र आडवाणी , राजीव कुमार हैप्पी , संजीव कुंद्रा , अंकुर कक्कड़ , प्रवीण गोयल , पवन कुमार , रवि बाहरी , संजय कुमार , अमृत बजाज , विवेक टंडन , अरुण गुलाटी , डिप्टी कपूर , राजेश वर्मा , गुरबख्श मल्होत्रा , नीरज बिरला , मनु जैन व अन्य मौजूद थे !