पंजाब सरकार की व्यापार विरोधी नीतियों के खिलाफ व्यापारियों ने निकाला रोष मार्च 

13 दिसंबर तक वन टाइम सेटलमेंट पॉलिसी लागू न होने पर  पूरे पंजाब में तेज होगे रोष मार्च:सुनील मेहरा

पंजाब सरकार की व्यापार विरोधी नीतियों के खिलाफ व्यापारियों ने निकाला रोष मार्च 

लुधियाना: सरकार द्वारा वन टाइम सेटेलमेंट पॉलिसी लागू न करने के विरोध में पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल की ओर से फील्ड गंज में राज्य महासचिव सुनील मेहरा,जिला अध्यक्ष  अमरेंद्र सिंह मक्कड़,उप अध्यक्ष परवीन शर्मा, मंडल अध्यक्ष सरदार बलजीत सिंह जिला  महासचिवअश्विनी महाजन प्रवीण गोयल की अध्यक्षता में रोष मार्च निकाला गया। 
इस अवसर पर राज्य महासचिव सुनील मेहरा ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा व्यापारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 2012-16 के वैट के पुराने केसो को वन टाइम सेटेलमेंट पॉलिसी के तहत हल करने का ऐलान किया था। परंतु 1 महीना बीत जाने पर ना तो इसके बारे में कोई नोटिस जारी किया गया और न ही वन टाइम सेटेलमेंट पॉलिसी लागू की गई जिसको लेकर व्यापारियों  में काफी रोष पाया जा रहा है। व्यापारियों ने पंजाब सरकार को 3 दिन का अल्टीमेट देते हुए कहा था कि अगर कैप्टन अमरिंदर और वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने 3 दिन के अंदर वन टाइम सेटलमेंट स्कीम लागू नहीं  की तो पूरे पंजाब में पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के बैनर तले रोष मार्च निकाले जायेगे। जिसका आगाज आज लुधियाना से शुरू किया गया क्योंकि अमृतसर, जालंधर, लुधियाना के व्यापारिक प्रतिनिधियों के साथ वहां के सांसद विधायक और  सरकार के बीच एक वार्ता हुई थी जिसमें कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जल्द ही वन टाइम सेटलमेंट पॉलिसी लागू करने की घोषणा कर व्यापारियों को राहत देने की बात कही थी परंतु आज एक महीना बीत जाने पर परंत एक महीना बीत जाने पर ना तो वन टाइम सेटलमेंट पॉलिसी लागू हुई और न  ही उसके लिए कोई नोटिफिकेशन सरकार की।
जिला  अध्यक्ष अरविंदर सिंह मक्कड़ व उप अध्यक्ष परवीन शर्मा ने कहा कि जब पंजाब में अकाली भाजपा की सरकार थी तो सुखबीर बादल ने वन टाइम सेटलमेंट पॉलिसी लागू कर व्यापारियों को राहत दी थी।पंजाब में कांग्रेस सरकार के आते ही उन्होंने व्यापारियों को 2012- 16 के वैट नोटिसों को लेकर अफसरशाही के कहने पर तंग करना आरंभ कर दिया।उन्होंने कहा कि 15 दिसंबर की डेडलाइन से पहले ही अफसर शाही  द्वारा व्यापारियों को एक्स पार्टी कर नादिरशाही फरमान जारी किए जा रहे है जो कि कतई बर्दाश्त नहीं किए जायेगे। 
मण्डल अध्यक्ष सरदार बलजीत सिंह ने कहा कि करोना महामारी के बीच एक तो व्यापारी वैसे ही मंदी के दौर से गुजर रहे हैं वहीं दूसरी ओर कैप्टन अमरिंदर सिंह व्यापारियों को राहत देने की बजाय अफसरशाही के कहने पर वैट नोटिसो के नाम पर व्यापारियों को तंग कर रही है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह यह बात क्यों भूल जाते हैं पंजाब में 44 परसेंट  व्यापारियों के सहयोग से ही उन्होंने सरकार बनाई है आज पंजाब के सभी कांग्रेसी विधायक सांसद मूक दर्शक बने हुए है जिससे लगता है कि कांग्रेस व्यापारियों के हितो की रक्षा के लिए फिसड्डी साबित हो रही है। वन टाइम सेटलमेंट पॉलिसी लागू न करना व्यापारियों की पीठ में खंजर घोपने जैसा है।
अश्वनी महाजन परवीन गोयल ने कहा कि अफसरशाही द्वारा व्यापारियों को तंग करने की स्थिति को देखते हुए 13 दिसंबर को अमृतसर में पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल की ओर से व्यापारिक सम्मेलन किया जा रहा है जिसमें पंजाब भर से पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के प्रतिनिधि भाग लेकर सरकार की व्यापार विरोधी नीतियों पर चर्चा करेंगे। यह सम्मेलन पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के राज्य प्रधान प्यारा लाल सेठ की अध्यक्षता में 26 यूनिटों के  सहयोग से करवाया जा रहा है। व्यापारिक सम्मेलन में जीएसटी वैट नोटिसों, और वन  टाइम सेटेलमेंट स्कीम पर विशेष चर्चा की जाएगी। 
इस अवसर पर परवीन कुमार परवीन कुमार सरदार नरजीत सिंह, कुलविंदर सिंह चावला, कमलजीत सहगल, सुखविंदर सिंह बब्बू, चरणजीत सिंह, सनी धमीजा, केवल गुप्ता, पवन भारद्वाज ,सनी पटियाला, टीएस सचदेवा,परवीन, तजिंदर सिंह टिंकू, मनप्रीत सिंह,  गुरप्रीत सिंह, गगनदीप सिंह, परमजीत सिंह आदि मौजूद थे।