स्वदेशी जागरण मंच द्वारा व्यापार और उद्योग की बैठक का आयोजन 

स्वदेशी जागरण मंच द्वारा व्यापार और उद्योग की बैठक का आयोजन 

लुधियाना, 10 मई, 2024: स्वदेशी जागरण मंच द्वारा सतलुज क्लब में हाल ही में व्यापार और उद्योग की बैठक आयोजित हुई। इस बैठक में  स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संयोजक सतीश कुमार और पंजाब, जम्मू व कश्मीर और हिमाचल के संयोजक विनय कुमार मुख्य अतिथि थे।  स्वदेशी जागरण मंच के अध्यक्ष विनीत हांडा और कोषाध्यक्ष विशाल गर्ग भी मौजूद थे। पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल, भाजपा व्यापार सेल और अन्य संगठनों के अध्यक्ष और सचिव भी मौजूद थे। 

सतीश कुमार ने लुधियाना के व्यापार और उद्योग की समस्याओं को सुना। उन्होंने व्यापारियों को सलाह दी कि सरकार पर ज्यादा निर्भर न करें क्योंकि सरकार हमेशा बहुत धीमी गति से काम करती है। उन्होंने कहा कि अगर आप विश्व से प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं, तो अपने अनुसंधान और विकास में बहुत आगे बढ़ना होगा। उन्होंने लुधियाना में एक सामान्य अनुसंधान केंद्र बनाने की सलाह दी, जो स्वदेशी जागरण मंच के अनुसंधान केंद्र के साथ समन्वयित होगा। उन्होंने व्यापारियों को आश्वासन दिया कि स्वदेशी जागरण मंच सरकार से आपकी राष्ट्रीय स्तर पर समस्याओं को हल करवाने के लिए है। उन्होंने कहा कि कभी-कभी व्यापारिक संगठनों के दबाव में वर्ल्ड ट्रेड आर्गेनाईजेशन के तहत सरकारें ऐसे कदम उठाती हैं जो स्थानीय व्यापार और उद्योग के लिए अच्छे नहीं होते हैं। उन्होंने कहा कि उस समय स्वदेशी जागरण मंच सरकार के सामने खड़ा होता है और जो भारतीय व्यापार और उद्योग के लिए अच्छा नहीं होता उस प्रकार के कदम सरकार को कभी उठाने नहीं देता। उन्होंने कहा कि स्वदेशी जागरण मंच के अनुसंधान शाखा के चेयरमैन विनीत हांड़ा, जो लुधियाना में रहते हैं और व्यापार मंडल के सचिव भी हैं, उनको अनुसंधान केंद्र बनाने की जिम्मेदारी संभालने का आश्वासन दिया। उन्होंने यह भी कहा कि बहुत जल्द, भारत 10 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था होगी, इसलिए आपको इसके लिए तैयार रहना होगा। 

बैठक में, विकास हांडा, बंटी बुधिराजा, हरेश मित्तल, आयुष अग्रवाल, महेश बंसल सीए, अशोक पाठक, परमिंदर सिंह, राजिंदर शर्मा, परवीन गोयल, राजेश बंसल, कपिल गुप्ता, प्रिंस भाटिया, रवि अलीवाल, प्रिया शर्मा, गुरदीप गोशा, गुरुचरण सिंह, जगमोहन वधावन, संजय गुप्ता, परवीन शर्मा, राजेश गुप्ता और कई अन्य महत्वपूर्ण संगठनों के नेता मौजूद थे।  

इस बैठक में शीघ्र एक अनुसंधान केंद्र के लिए प्रतिबद्ध होने का वादा किया गया।