लाल चौक पर तिरंगा फहराएंगे आईसीजे प्रमुख डॉ. अग्रवाल के नेतृत्व में देश के शीर्ष न्यायविद।

जम्मू-कश्मीर का दौरा करेगा प्रतिनिधिमंडल।

लाल चौक पर तिरंगा फहराएंगे आईसीजे प्रमुख डॉ. अग्रवाल के नेतृत्व में देश के शीर्ष न्यायविद।

रोहतक, गिरीश सैनी।इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ ज्यूरिस्ट्स (आईसीजे) के अध्यक्ष और वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ. आदिश सी अग्रवाल के नेतृत्व में सेवानिवृत्त न्यायाधीशों और भारत के शीर्ष न्यायविदों का एक प्रतिनिधिमंडल 18 जून को श्रीनगर के प्रतिष्ठित लाल चौक पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएगा।

नई दिल्ली में इसकी घोषणा करते हुए डॉ. अग्रवाल ने कहा कि यह कदम अंतरराष्ट्रीय समुदाय को जमीनी हकीकत दिखाने के लिए है कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने के साहसिक फैसले के बाद जम्मू और कश्मीर सामान्य स्थिति में लौट आया है।

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) के अध्यक्ष डॉ. आदिश सी अग्रवाल ने कहा कि जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना न केवल बुद्धिमानी भरा कदम था, बल्कि इसने पाकिस्तान के कभी न खत्म होने वाले नापाक मंसूबों के बावजूद कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान की हवा को भी उड़ा दिया है।

सेवानिवृत्त न्यायाधीशों और भारत के शीर्ष न्यायविदों का एक प्रतिनिधिमंडल डॉ. अग्रवाल के नेतृत्व में 16 से 19 जून, 2023 तक अपनी जम्मू और कश्मीर यात्रा और स्थानीय कार्यक्रमों की शुरुआत करेगा। इस यात्रा के दौरान यह प्रतिनिधिमंडल स्कूलों, कॉलेजों और अस्पतालों सहित सार्वजनिक स्थानों का दौरा करेगा। डॉ. आदिश सी अग्रवाल 16 जून को जम्मू विश्वविद्यालय और डोगरा लॉ कॉलेज के कानून विभाग के शिक्षकों और विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वह जम्मू में जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन के सदस्यों को भी संबोधित करेंगे।

यह प्रतिनिधिमंडल लेफ्टिनेंट गवर्नर, जम्मू और कश्मीर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश, पुलिस महानिदेशक, लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, उत्तरी सेना कमांडर, उधमपुर; जीओसी, कॉर्प्स कमांडर 15, श्रीनगर और एओसी, वायुसेना, श्रीनगर से भी भेंट करेगा।

ज्ञात रहे कि आल इंडिया बार एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. अग्रवाल ने अमेरिकी लेखिका एलिज़ाबेथ होरान के साथ मिलकर - नरेंद्र मोदी - हरबिंगर ऑफ़ प्रोस्पेरिटी एंड एपोस्टल ऑफ़ वर्ल्ड पीस नामक पुस्तक का सह-लेखन किया है। वह ब्रिटिश लेखक सारा जे मार्चिंग्टन के साथ एक अन्य पुस्तक - नरेंद्र मोदी - ए करिश्मैटिक एंड विजनरी स्टेट्समैन के सह-लेखक भी हैं।