अन्य रोगों से बचाव के लिए दांतों को रखना होगा स्वस्थ :- डॉ पूर्णिमा अरोड़ा

अन्य रोगों से बचाव के लिए दांतों को रखना होगा स्वस्थ :- डॉ पूर्णिमा अरोड़ा

रोहतक, गिरीश सैनी। प्रत्येक नागरिक को दांतों के रोगों को गंभीरता से लेना चाहिए। दांतों की बीमारी से शरीर के अन्य अंगों पर भी दुष्प्रभाव पड़ने की प्रबल आशंका रहती है। यह बात पॉलीक्लिनिक सेक्टर-3 की दंत सर्जन डॉ. पूर्णिमा अरोड़ा ने सेक्टर 3 रोहतक के वरिष्ठ नागरिक क्लब में आयोजित जागरूकता शिविर में कहीं। उन्होंने कहा कि दांतों की बीमारी का समय पर उपचार ने करवाने की स्थिति में दिल, फेफड़े, गुर्दे तथा लीवर की बीमारियां भी उत्पन्न हो सकती है। 
दंत चिकित्सक डॉ. सौरभ नारंग ने वरिष्ठ नागरिकों को दांतों के रखरखाव के लिए टिप्स दिए और बताया कि किस प्रकार से दांतों को बीमारियों से दूर रखा जा सकता है। तंबाकू के सेवन के नुकसान व मुख कैंसर के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई। शिविर में हैप्पी टीथ-हैप्पी लाइफ का स्लोगन दिया गया। इस शिविर में करीब 100 वरिष्ठ नागरिकों ने भाग लिया और सभी के दांतों  की जांच करके उन्हें निशुल्क टूथब्रश व टूथपेस्ट वितरित किए गए। 
इसी प्रकार राजकीय प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालय सेक्टर 3 में भी दंत चिकित्सा शिविर आयोजित कर विद्यार्थियों व स्टाफ को दांतों को स्वस्थ रखने की शपथ दिलाई गई। इस दौरान प्राचार्य बाला देवी, वरिष्ठ नागरिक क्लब के प्रधान इंद्र सिंह, करतार सिंह हुड्डा, सूरजमल, धर्मवीर, रामनिवास, राजेंद्र सिंह गुप्ता, रणधीर सिंह मलिक, सतवीर, नवल, प्रेम खत्री, करण देशवाल, छोटेलाल नांदल, हुकुमचंद अहलावत व रामरती आदि मौजूद थे।