राष्ट्रीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता की बाजी एमडीयू के विधि विभाग के नाम

तमिलनाडु विश्वविद्यालय की टीम बनी रनरअप।

राष्ट्रीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता की बाजी एमडीयू के विधि विभाग के नाम

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के विधि विभाग द्वारा आयोजित दो दिवसीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता में एमडीयू के विधि विभाग की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा तमिलनाडु विश्वविद्यालय की टीम दूसरे स्थान पर रही।

एसआरएम विश्वविद्यालय, सोनीपत के कुलपति प्रो. पीएस जयसवाल ने इस प्रतियोगिता के समापन सत्र में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और विजेता टीमों को पुरस्कृत किया। प्रो. जयसवाल ने इस अवसर पर कहा कि विद्यार्थी मूट कोर्ट जैसे मंच का प्रयोग कर अपनी प्रतिभा को निखार सकते हैं और कानूनी की बारीकियों बारे व्यावहारिक ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से विद्यार्थियों की प्रैक्टिकल स्किल्स विकसित होती है।

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के प्रो. दलीप सिंह ने समापन सत्र में बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत की। उन्होंने एमडीयू के विधि विभाग की सराहना करते हुए कहा कि यहां के विद्यार्थी आज देश भर में प्रतिष्ठित पदों पर आसीन हैं। विधि विभागाध्यक्ष डा. जितेन्द्र सिंह ढुल ने प्रारंभ में स्वागत भाषण दिया और विभाग की उपब्धियों एवं विकास यात्रा पर प्रकाश डाला। डा. अनुसूया यादव ने इस प्रतियोगिता का संयोजन किया। मंच संचालन डा. अंजलि वर्मा तथा डा. सोनू ने किया। इस प्रतियोगिता में देशभर से 18 विश्वविद्यालयों की टीमों ने भाग लिया। समापन सत्र में विधि विभाग के प्राध्यापक, शोधार्थी, विद्यार्थी एवं प्रतिभागी टीमें मौजूद रही।