गुजवि में तीन दिवसीय कंप्यूटर स्किल अवेयरनेस प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न

गुजवि में तीन दिवसीय कंप्यूटर स्किल अवेयरनेस प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न

हिसार, गिरीश सैनी। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर ने कहा है कि कर्मचारियों को अपने अंदर बहु कौशल विकसित करना चाहिए, ताकि जरूरत पड़ने पर किसी भी कार्य को वे बिना किसी परेशानी के कर सकें। 

प्रो. छोकर मालवीय मिशन शिक्षक प्रशिक्षण केंद्र (एमएमटीटीसी) द्वारा आयोजित तीन दिवसीय कंप्यूटर स्किल अवेयरनेस प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रम कर्मचारियों के लिए अत्यंत आवश्यक हैं और ये प्रशिक्षण कार्यक्रम लगातार आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए एमएमटीटीसी के निदेशक प्रो. नीरज दिलबागी ने कहा कि यह प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रतिभागियों के लिए अत्यंत उपयोगी रहा। एमएमटीटीसी ने इस प्रकार के कार्यक्रमों की पूरी एक श्रृंखला तैयार की है। 

प्रशिक्षण कार्यक्रम के संयोजक, पीडीयूसीआईसी के निदेशक मुकेश अरोड़ा ने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान प्रतिभागियों को कम्यूटर से संबंधित मुख्य एप्लीेकेशनज के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। विषय विशेषज्ञों ने प्रतिभागियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों के जवाब भी दिए। प्रतिभागियों ने भी इस प्रशिक्षण कार्यक्रम को अत्यंत उपयोगी बताया। एमएमटीटीसी द्वारा प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी दिए गए।