शिवरात्रि शोभायात्रा में भाग लेने वाले को मिलेगा 12 ज्योतिलिंगो का पुण्य: राजेश रुद्रा

शोभा यात्रा में 251 जंगम करेगे भोले बाबा का गुणगान

शिवरात्रि शोभायात्रा में भाग लेने वाले को मिलेगा 12 ज्योतिलिंगो का पुण्य: राजेश रुद्रा

लुधियाना, 6 नवंबर, 2021: शिवरात्रि महोत्सव कमेटी की ओर से 35वीं विशाल शोभा यात्रा के उपलक्ष्य में रविवार को एक मीटिंग का आयोजन जालंधर बाईपास स्थित ग्रीन लैंड स्कूल में राजेश रुद्रा की अध्यक्षता में किया गया। मीटिंग में पंजाब भाजपा महासचिव जीवन गुप्ता,डॉली गोसाईं,अकाली नेता विजय दानव,जिला भाजपा ट्रेड सेल के प्रधान हरकेश मित्तल,श्री राम लीला कमेटी से दिनेश मरवाहा,कमल बस्सी,मोहित जैन विशेष रूप से उपस्थित हुए। 
मीटिंग का शुभारंभ भगवान भोलेनाथ के जयघोष से किया गया | मीटिंग में प्रीति शर्मा,रोज़ी मक्कड़,मंजू ग्रोवर,हरीश ग्रोवर,नीलम धवन व पूजा,गीतिका ने  भोलेनाथ के भजनों का गुणगान किया।
 इस मौके विजय दानव  ने कहा कि भावाधस की ओर से शोभा यात्रा के  स्वागत के लिए घंटा घर में विशाल स्टेज लगाई जाएगी व 108 ज्योतियो से भोले बाबा की महा आरती कर प्रशाद वितरित  किया जाएगा। 
राजेश रुद्रा ने कहा कि  शिवरात्रि पर निकलने वाली ये सबसे प्राचीन शोभा यात्रा है। जो भी इस  शोभायात्रा में भाग लेगा उसे 12 ज्योतिर्लिंगों का पुण्य प्राप्त होगा क्योंकि भगवान भोलेनाथ ने समुद्र मंथन के दौरान विष पीकर अमृत  बांटा था। इसलिए हमें भी भगवान भोलेनाथ के दिए उपदेश को जीवन में धारण करते हुए समाज में आपसी प्रेम और भाईचारे  रूपी अमृत को बांटना चाहिए। जीवन गुप्ता ने कहा  कि भगवान भोलेनाथ भाव के भूखे है केवल एक लोटा जल से प्रसन्न होने वाले देवता है । उन्होंने सभी शहरवासियों से  बाबा भोलेनाथ जी की रथ यात्रा  में बढ़चढ़ कर भाग लेने की  अपील की।  
कमेटी के अध्यक्ष सुनील मेहरा ने कहा यह शोभायात्रा गऊ घाट मंदिर से सुबह 9 बजे आरंभ होकर दरेसी, प्रताप बाजार, माता रानी चौक ,घंटाघर चौक ,चौड़ा बाजार ,निक्कमाल चौक, ख्वाजा कोठी चौक से होती हुई संगळा वाला शिवाला , वापिस गऊघाट स्थित शिव मंदिर में महाआरती के साथ संपन्न होगी।
मेहरा ने कहा कि 28 फरवरी को भगवान भोलेनाथ चांदी के रथ पर सवार होकर भगतों को दर्शन देंगे। सतीश महाजन,परवीन शर्मा अश्वनी महाजन ने कहा कि शोभा यात्रा को सुचारू रूप से चलाने के लिए कमेटिया  गठित की जा रही है।जल्द ही सभी सेवादारों को उनके सेवा भार सौंप दिए जाएंगे।हरीश शर्मा बोबी ने कहा कि पूरे  शोभा यात्रा मार्ग को गंगाजल से शुद्ध किया जायेगा।संजय थापर ने कहा कि भोले बाबा के रथ के आगे 251 जंगम हर हर महादेव का जयघोष करते हुए चलेंगे।मीटिंग के दौरान कमेटी की ओर से राजेश रुद्रा को सम्मानित भी किया गया। 
इस अवसर पर डिप्टी कपूर, गुलशन टंडन, अनिल कुमार, वंश गुप्ता, अमित गुप्ता, अंकुश गुप्ता, अमरजीत सिंह, शुभम शर्मा, हरीश ग्रोवर, ओम प्रकाश, वेद पंडारी मधु जैन मुकेश कुमार वर्मा अमित कुमार, सुरिंदर, वरिंदर कुमार, उमेश सोनी, राजू हंस, श्याम चौहान, सनी, महेंद्र कुमार, विनीत गुप्ता, दिनेश कौशल, कुणाल कौशल, जीवन मेहरा, रिंकू तागड़ी, बृजेश कुमार, दिलीप साहू, संजीव पंडित, अनिल नैयर, मनीष कुमार, अंजू बाला, साहिल खुराना आदि उपस्थित हुए।