विद्यार्थी जीवन में लगातार नया सीखते रहने की ललक बनाए रखेः कुलपति प्रो. राजबीर सिंह

डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने की आईएचटीएम की विजिट।

विद्यार्थी जीवन में लगातार नया सीखते रहने की ललक बनाए रखेः कुलपति प्रो. राजबीर सिंह

रोहतक, गिरीश सैनी। विद्यार्थी अपने अंदर उत्सुकता और जिज्ञासा पैदा करें, यही सफलता की कुंजी है। विद्यार्थी जीवन में लगातार नया सीखते रहने की ललक बनाए रखें, प्रश्न करने की प्रवृत्ति विकसित करें। ये उद्गार महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म मैनेजमेंट (आईएचटीएम) में विजिट पर आए डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल, सुनारिया के विद्यार्थियों के दल से इंटरैक्शन करते हुए व्यक्त किए।

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने स्कूली विद्यार्थियों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए मोटीवेट किया। उन्होंने विद्यार्थियों को भविष्य की चुनौतियों के लिए तैयार करने में एक्सपेरिंटेल लर्निंग तथा इंटर डिसीप्लिनरी स्टडीज की महत्ता पर जोर देने की बात कही। उन्होंने विद्यार्थियों को एमडीयू के विभिन्न संकायों, विभागों और उनमें संचालित पाठ्यक्रमों से अवगत करवाया। कुलपति ने एमडीयू की विकास यात्रा एवं उपलब्धियों का ब्यौरा विद्यार्थियों के साथ साझा किया और विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने तथा बेहतर कैरियर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने स्कूल विद्यार्थियों से एमडीयू विजिट बारे फीडबैक भी लिया।

आईएचटीएम निदेशक प्रो. आशीष दहिया ने प्रारंभ में स्वागत भाषण दिया। डा. संजीव ने आईएचटीएम में संचालित पाठ्यक्रमों, उपलब्ध सुविधाओं और फ्रंट ऑफिस लैब बारे जानकारी दी। डा. ज्योति तथा डा. अनूप ने विद्यार्थियों को होटल एवं टूरिज्म के क्षेत्र में कैरियर की संभावनाओं एवं अवसरों बारे जानकारी दी। नितेश ने होटल एवं टूरिज्म इंडस्ट्री के लेटेस्ट ट्रेंड्स बारे जानकारी दी और टूरिज्म सर्विसेज लैब बारे बताया। इस दौरान डा. गोल्डी पुरी समेत आईएचटीएम के प्राध्यापक मौजूद रहे। डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल के लगभग 150 विद्यार्थियों के दल ने आईएचटीएम की विजिट की।