राजकीय महिला महाविद्यालय की छात्राओं ने किया एसआईएचएम का शैक्षणिक दौरा

विभिन्न कोर्सेज़ की जानकारी प्राप्त की। 

राजकीय महिला महाविद्यालय की छात्राओं ने किया एसआईएचएम का शैक्षणिक दौरा

रोहतक, गिरीश सैनी। राजकीय महिला महाविद्यालय के गृह विज्ञान विभाग की छात्राओं ने वीरवार को तिलयार स्थित राज्य होटल प्रबंधन संस्थान (एसआईएचएम) का शैक्षणिक भ्रमण किया। यह जानकारी देते हुए संस्थान के व्याख्याता विकास देशवाल ने बताया कि राजकीय महाविद्यालय की 60 छात्राओं ने संस्थान का भ्रमण कर यहां की कार्यशैली एवं विभिन्न पाठ्यक्रमों के बारे में जानकारी प्राप्त की। 

छात्राओं को संस्थान में उपलब्ध विभिन्न डिग्री व डिप्लोमा कोर्सेज़ के बारे में विस्तार से बताया गया। जिसमे दाखिला लेने की अंतिम तिथि 15 सितंबर है। छात्राओं ने संस्थान के किचन, रेस्तराँ, फ़ूड एंड बेवरेज, बेकरी सहित विभिन्न विभागों की कार्यप्रणाली को समझा। विभागाध्यक्ष संजीब डे ने छात्राओं को किचन मे हाइजीन की अहमियत से अवगत कराया। वहीं शेफ बृजेश एवं मीनाक्षी नांदल ने छात्राओं को बेकिंग की बारीकियों के बारे में बताया। साथ ही बेकरी कोर्स के बाद स्वरोजगार शुरू करने के बारे और अन्य करियर विकल्पों के बारे में बताया। 

व्याख्याता विकास देशवाल ने छात्राओं के कोर्स और इस क्षेत्र में रोज़गार संबंधी विभिन्न प्रश्नों के उत्तर भी दिए। छात्राओं के साथ आई
गृह विज्ञान विभागाध्यक्ष रितु हुड्डा, प्राध्यापक डॉ.पंकज शर्मा, डॉ. प्रिंसी कत्याल व मोनिका नारंग ने इस शैक्षणिक भ्रमण के आयोजन के लिए संस्थान की प्राचार्य भानु विग एवं सभी स्टाफ सदस्यों का आभार व्यक्त किया।