15वें दिन भी लिपिकों का धरना जारी

15वें दिन भी लिपिकों का धरना जारी

हिसार, गिरीश सैनी। क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसाइटी (सीएडब्ल्यूएस) का धरना 15वें दिन भी जारी रहा। बुधवार को राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के गैर शिक्षक कर्मचारी संघों ने समर्थन देते हुए आधे दिन तक कामकाज ठप रखा। जिला प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने बताया कि धरने को प्रत्येक विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों व कर्मचारियों, कर्मचारी संगठनों, सामाजिक संगठनों तथा अन्य संघों का भारी समर्थन मिल रहा है। सर्व कर्मचारी संघ द्वारा भी लिपिक वर्ग के धरने को मजबूत करते हुए अलग-अलग विभागों में हो रही हड़ताल को जारी रखने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के विभिन्न संगठनों के समर्थन को देखते हुए सरकार को लिपिकों की मांग को पूरा करना होगा।

उपायुक्त कार्यालय के सहायक ओमदा सिंह ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में बाढ़ नियंत्रण में लगने वाली ड्यूटी प्रत्येक लिपिक बखूभी निभा रहा है। उपायुक्त कार्यालय के प्रधान राजेश घोटिया ने कहा कि सरकार को अपनी हठधर्मी छोड़कर कर्मचारियों की समस्याओं को सुनना चाहिए। जब तक सरकार नोटिफिकेशन जारी नहीं करती तब तक यह धरना जारी रहेगा।

धरने की अध्यक्षता खण्ड विकास पंचायत कार्यालय के राज कुमार तथा स्वास्थ्य विभाग के महेश कुमार ने की। मंच संचालन रवि शंकर ने किया। धरने को ऑल हरियाणा यूनिवर्सिटी फेडरेशन, हरियाणा के चेयरमैन दिनेश राड़, शिक्षा विभाग के जिला प्रधान राजेन्द्र, अश्वनी, पीडब्ल्यूडी के प्रधान सुनील, ऊषा, संतोष, गीता, राजस्व लिपिक संगठन हरियाणा एवं दिल्ली के प्रधान देवीलाल, मोहनलाल, नैन्सी, मोहित, सुनीता, सुशीला, केलापति तथा मांगेराम बावल ने भी संबोधित किया।