ऑल इंडिया वाइस चांसलर टी-20 क्रिकेट कप में एमडीयू एम्प्लॉइज क्रिकेट टीम की तूफ़ानी शुरुआत

ऑल इंडिया वाइस चांसलर टी-20 क्रिकेट कप में एमडीयू एम्प्लॉइज क्रिकेट टीम की तूफ़ानी शुरुआत

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय की एम्प्लॉइज क्रिकेट टीम ने नागपुर में संचालित 19वें ऑल इंडिया वाइस चांसलर टी-20 क्रिकेट कप में तूफानी शुरूआत करते हुए पहले लीग मैच में महाराष्ट्र एनिमल एंड फिशरी साइंस यूनिवर्सिटी को 153 रन से हराते हुए शानदार जीत प्राप्त की। एमडीयू के कप्तान राज को ऑलराउंडर प्रदर्शन के चलते मैन ऑफ द मैच चुना गया। एमडीयू के गेंदबाज ऋषि सैनी ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक अपने नाम की। 
नागपुर के मापसु क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित इस मैच में महाराष्ट्र एनिमल एंड फिशरी साइंस यूनिवर्सिटी ने टॉस जीतते हुए पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। एमडीयू के ओपनर बल्लेबाज नरेन्द्र शीलक और डा. विपिन सैनी ने शानदार शुरुआत दी। नरेन्द्र शीलक ने 29 तथा डा. विपिन सैनी ने 26 रन बनाए। जिसके बाद कप्तान राज ने कप्तानी पारी खेलते हुए 56 गेंदों पर ताबड़तोड़ नाबाद 94 रन बनाए। एमडीयू के दीपक कुमार ने भी विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 19 गेंदों पर नाबाद 42 रनों की पारी खेली। एमडीयू ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 213 रन का बड़ा स्कोर बनाया।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी महाराष्ट्र एनिमल एंड फिशरी साइंस यूनिवर्सिटी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। एमडीयू के ओपनर गेंदबाज पंकज नैन ने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही ओपनर बल्लेबाज को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाते हुए दबाव बनाना शुरू किया। दूसरे और चौथे ओवर में राज ने भी दो विकेट लेते हुए महाराष्ट्र एनिमल एंड फिशरी साइंस यूनिवर्सिटी पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। जिसके बाद एमडीयू के स्पीनर्स नरेन्द्र शीलक ने दो तथा दीपक कुमार ने एक विकेट लेते हुए महाराष्ट्र की टीम की कमर तोड़ दी।
तदुपरांत एमडीयू के गेंदबाज ऋषि सैनी ने एक मेडन ओवर फेंका और विकेटों की हैट्रिक बनाते हुए रही सही कसर पूरी की। एमडीयू के रामबीर राणा ने आखिरी विकेट प्राप्त की। महाराष्ट्र एनिमल एंड फिशरी साइंस यूनिवर्सिटी की पूरी टीम 60 रनों पर ढेर हो गई और एमडीयू ने 153 रनों से शानदार जीत प्राप्त की। एमडीयू की इस जीत में टीम खिलाड़ी योगेन्द्र सिवाच, गौरव दूरेजा, महिपाल, राजेश शर्मा, आनंद मोहन भगत, सुनील कुमार, डा. सुखबीर हुड्डा, प्रवीन कुमार का भी विशेष योगदान रहा।
एमडीयू कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने पूरी टीम को इस जीत के लिए बधाई दी और आने वाले मैचों के लिए शुभकामनाएं दी। प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने टीम को अनुशासन एवं खेल भावना के साथ खेलने और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। एमडीयू शिक्षक संघ के प्रधान डा. विकास सिवाच, गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के प्रधान राजकुमार शर्मा तथा निदेशक जनसंपर्क सुनित मुखर्जी ने भी टीम को इस जीत के लिए बधाई एवं आगामी मैचों के लिए शुभकामनाएं दी। एमडीयू एम्प्लाइज क्रिकेट टीम का दूसरा लीग मैच 28 दिसंबर को डा. बाबासाहेब अंबेडकर मराठवाड़ा यूनिवर्सिटी, औरंगाबाद के साथ होगा।