शिवरात्रि महोत्सव कमेटी की ओर से 28 फरवरी को निकलने वाली 35वीं विशाल शोभायात्रा की तैयारियों को लेकर हुई विशेष मीटिंग 

शिवरात्रि महोत्सव कमेटी की ओर से 28 फरवरी को निकलने वाली 35वीं विशाल शोभायात्रा की तैयारियों को लेकर हुई विशेष मीटिंग 

लुधियाना, 30 जनवरी, 2022: शिवरात्रि महोत्सव कमेटी की ओर से 28 फरवरी को निकलने वाली 35वीं विशाल शोभायात्रा की तैयारियों को लेकर एक विशेष मीटिंग अनिल पारती अतुल,अतुल पारती  की अध्यक्षता में गीता मंदिर दरेसी रोड में की गई। 
मीटिंग में शोभा यात्रा की तैयारियों संबंधी विचार विमर्श किया गया। सर्वप्रथम मीटिंग की शुरुआत भगवान भोलेनाथ के जयघोष से की गई।मीटिंग में महिला संकीर्तन मंडल  की पिंकी, नीलम धवन, सुभाष सेठी,पवन मल्होत्रा  द्वारा भगवान भोलेनाथ का गुणगान किया गया।मीटिंग में में विशेष रुप से स्वामी दयानंद सरस्वती महाराज,पंडित बाबू राम भक्तों को आशीर्वाद देने के लिए पधारे। 
इस मौके प्रधान सुनील मेहरा ने बताया शोभा यात्रा को लेकर कमेटी की ओर से  तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। सभी मंदिर कमेटियों से संबंध स्थापित कर उन्हें शोभायात्रा में आने का निमंत्रण दिया जा रहा है। पूरे महानगर में सूचना केंद्र खोलने जा रहे हैं ताकि शिव भक्तों को शोभा यात्रा के बारे में जानकारी प्राप्त हो सके।
शिव सेना नेता राजीव टंडन, गोरा थापर ने  बताया कि शोभायात्रा में हजारों शिवसैनिक भगवे झंडे  लहराते हुए भगवान भोलेनाथ के रथ के आगे चलेंगे। उन्होंने कहा कि यह शोभायात्रा सनातन संस्कृति का स्तंभ है। 
हरीश शर्मा बॉबी ने कहा  शोभा यात्रा में कावड़ संघ की ओर से गंगोत्री से लाए गंगाजल की शीशियों को  भक्तों में वितरित किए जायेगा।उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म में  गंगाजल को पवित्र माना गया है ।और भगवान भोलेनाथ को गंगा जल अति प्रिय है। 
चौड़ा बाजार शॉपकीपर्स एसोसिएशन के प्रधान श्याम चोपड़ा ने कहा एसोसिएशन की ओर से गिरजा घर चौक से लेकर घास मंडी तक 40 के लगभग लंगर लगाकर शोभायात्रा का स्वागत किया जाएगा। 
अश्विनी महाजन, प्रवीण शर्मा ने कहा कि शोभा यात्रा मे सुहागिनों को मां पार्वती के श्रंगार का सामान प्रसाद रूप में वितरित किया जायेगा।
स्वामी दयानंद सरस्वती ने कहा कि हम स्वयं को  बहुत ही सौभाग्यशाली मानते है क्यों कि हमे भोले बाबा की शोभा यात्रा में सेवा करने का मौका मिला है! उन्होंने युवाओ को शोभा यात्रा में बढ चढ़ के भाग लेने की अपील की क्योंकि आज के  युवा में  ही  देश का भविष्य छिपा  है। 
अनिल पारती ने कहा कि गीता मंदिर की ओर से शोभायात्रा का स्वागत पुष्प वर्षा व खाने-पीने के स्टाल लगाकर किया जाएगा। शोभायात्रा में गीता मंदिर की महिला संकीर्तन मंडल की सदस्यों द्वारा रथ के आगे संकीर्तन किया जाएगा।
गुलशन टंडन,सतीश महाजन नेबताया कि अगली मीटिंग शिव मंदिर गांव घाट में 6 फरवरी को प्रात 10:00 बजे की जाएगी।मीटिंग से पहले हवन यज्ञ ,भूमि पूजन,भगवान भोलेनाथ व गणपति बप्पा के रथ का पूजन किया जाएगा।